अपराध के खबरें

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में पूर्व अंतर्राष्ट्रीय मुख्य प्रशासिका डॉ0 दादी प्रकाशमणि जी की 12 वीं पुण्यतिथि विश्व बंधुत्व दिवस के रूप में मनाया गया


ब्यूरो:राजेश कुमार वर्मा

समस्तीपुर ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । आज प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में पूर्व अंतर्राष्ट्रीय मुख्य प्रशासिका डॉ0 दादी प्रकाशमणि जी की 12 वीं पुण्यतिथि विश्व बंधुत्व दिवस के रूप में मनाई गई ।कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कृष्ण भाई ने कहा कि दादी जी ने पांचों महाद्वीपों में विश्व बंधुत्व की भावनाओं का प्रचार-प्रसार करते हुए वर्ल्ड स्पिरिचुअल लीडर के रूप में सभी पंथ-जाति वालों को एक आत्मिक संबंध के धागे में पिरोकर हम सभी आत्माएं एक परमपिता परमात्मा की संतान हैं- इस भावना से शक्तिशाली पंख दिया। परिणाम स्वरूप 140 देशों में 8500 से भी अधिक सेवा केंद्रों के माध्यम से लाखों भाई-बहनें विश्व बंधुत्व की भावना को संप्रेषित कर रहे हैं, इसलिए आज का दिन विश्व बंधुत्व दिवस के रूप में मनाया जाता है।
मुख्य अतिथि डी.आर.एम. अशोक महेश्वरी ने संबोधित करते हुए कहा कि यह संस्था सचमुच जो कार्य विश्व में कोई नहीं कर रहा है और जिस की परम आवश्यकता है, वह कार्य कर रही है। दिलों को दिलों से जोड़कर सबके अंदर अपनत्व की भावना जगाना- यह समय की सबसे बड़ी मांग है, जिसको यह संस्था बखूबी दादी जी के सिद्धांतों को आत्मसात करके प्रस्तुत कर रही है।
कार्यक्रम को सविता बहन, डॉ0 डी.के. मिश्रा, ओमप्रकाश खेमका, ओम प्रकाश भाई ने भी संबोधित किया।
दादी जी को श्रद्धांजलि देते हुए पूरी सभा से संकल्प कराया गया कि हम सभी जाति- धर्म से ऊपर उठकर आत्मिक भावनाओं से सभी को देखेंगे और व्यवहार करेंगे।
स्वागत भाषण सोनिका बहन ने किया। धन्यवाद ज्ञापन रमेश चांदना ने किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से सतीश चांदना, कृष्ण मुरारी बगड़िया, पप्पू भाई, अशोक भाई आदि सैकड़ों लोग पूरे जिले से उपस्थित थे। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live