अपराध के खबरें

लोगों ने लिया फिट इंडिया की शपथ ग्रहण

पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार

मधुबनी के जयनगर में डी०बी० कॉलेज, जयनगर में युवा कल्याण एवं खेलकूद मंत्रालय के निर्देशानुपालन में खेल दिवस के अवसर पर क्रीड़ा महोत्सव में फुटबाल, दौड, कबड्डी सहित विभिन्न खेलों का आयोजन किया गया।
इस कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्य प्रोफेसर नंद कुमार एवं राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डाॅ० संजय कुमार पासवान के द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।
इस मौके पर उपस्थित छात्र छात्राओं एवं स्वयंसेवको ने प्रातः 10 बजे से फिट इंडिया कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाइव टेलीकास्ट के माध्यम से उद्बोधन सुना।
तदोपरान्त 11 बजे से रन फाॅर फिट इंडिया दौड का आयोजन किया गया, जिसमें छात्र-छात्राएं, अध्यापक एवं कर्मचारियों ने संयुक्त रूप से प्रतिभाग किया। अंत में शिक्षक वर्ग की टीम डालमीया एकेडमी एवं गैर शैक्षणिक टीम रिलायंस आइकान के बीच फुटबाल मैच का आयोजन किया गया। जिसमें प्रथम अवधि में डालमीया एकेडमी के कप्तान डाॅ० नंद कुमार ने लगातार तीन गोल करके 3-1 की बढत दर्ज की, इसी क्रम में रिलायंस आइकान के फारवर्ड प्लेयर बब्लू सिंह ने 02 तथा आइकान के कप्तान प्रभात झा ने 01 गोल कर मैच को रोमांचक मोड पर ला दिया। रोमांचक बने मैच के बीच दोनों टीम ने 3-3 गोल बनाकर मैच को टाई अवस्था में समाप्त किया।
इसके उपरांत छात्र छात्राओं एवं राष्ट्रीय कैडेट कोर के स्वयं सेवको के बीच फुटबाल मैच का आयोजन हुआ।
जिसमें छात्राओं की टीम 6-2 के अंतर से विजयी घोषित हुई।
इस क्रीड़ा-महोत्सव के समापन अवसर पर प्रधानाचार्य प्रोफेसर नंद कुमार ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहाँ कि, "सफलता और फिटनेश एक हिस्से के दो पहलू है, प्रत्येक सफल व्यक्ति के जीवन शैली में पहली प्राथमिकता फिटनेस होती हैं, क्योंकि जो फिट होगा वहीं हिट होगा।
फिट इंडिया की शपथ ग्रहण कराते हुए डाॅ० नरेश सिंह ने कहा कि तकनीकी के विस्तार ने मानव के स्वास्थ्य लाभ को स्वार्थ लाभ की अवस्था में पहुंचा दिया है, अतः स्वस्थ जीवन के लिए प्रत्येक व्यक्ति को फिट इंडिया अभियान का हिस्सा बनना होगा।अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए डाॅ० शैलेश कुमार सिंह ने कहा कि आधुनिक जीवन में फिटनेस को बनाए रखने के लिए स्वास्थ्य के प्रति सजग और सतर्क रहना होगा। साथ ही प्रधानमन्त्री जी के विजन फिट इंडिया को साकार करने के लिए व्यक्ति, परिवार और समाज को स्वास्थ्य के लिए अभिप्रेरित करना होगा।
इस क्रीड़ा-महोत्सव में मुख्य रूप से प्रोफेसर नंद कुमार, डाॅ० संजय कुमार पासवान, डाॅ० नरेश सिंह, डाॅ० शैलेश कुमार सिंह, डाॅ० अवध बिहारी यादव, डाॅ० सुनील कुमार सुमन, डाॅ० कुमार सोनू शंकर, डाॅ० अनंतेश्वर यादव, डाॅ० रमन कुमार ठाकुर, डाॅ० रंजना, प्रभात झा, बब्लू सिंह, आलोक कुमार, मो० रियाज, संजय, विनोद कुमार, कृष्णानंद, धीरज, शिव, ज्योति, रेनु, रिया सहित दर्जन शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक कर्मचारी, छात्र छात्राए व स्वयं सेवक उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live