अपराध के खबरें

कटहरा ओ0पी0 पर ग्रामीणों का हंगामा, आक्रोशित लोगों ने पुलिस की गाड़ी को तोड़ा

           
 राजेश कुमार वर्मा/नसीम रब्बानी 
     
कटहरा /वैशाली ( मिथिला हिन्दी न्यूज ) । वैशाली जिलान्तर्गत चेहराकलां कटहरा ओ0पी0 के क्षेत्रों में बढती लगातार चोरी की घटना से जनता परेशान थी। इसी क्रम में मंजिया के लोगों ने वाहन समेत आठ चोर को पकड़ पुलिस के हवाले किया था। पुलिस ने जनता को आश्वासन दिया था कि अहलें सुबह में जांचोपरांत आप लोगो की उपस्थित पर चोर को छोड़ा जायेगा पर बिना सूचना के ही पुलिस ने वाहन को जब्त रखते हुए चोर को छोड़ दिया। इसी क्रम में लोडेड पिस्टल व भरी खोखा होने की सूचना ग्रमीणों द्वारा पुलिस को दी गई पर पुलिस ने इसकी कोई खोज खबर नहीं ली । इसके बाद जनता में आक्रोश इस कदर बढ़ गया की जनता अचानक प्रखंड मुख्यालय चौक स्थित महुआ - मुजफ्फरपुर मार्ग पर जैसे ही पहुंची थी कि पुलिस व जनता के बीच इस कदर विवाद बढ गया की आक्रोशित ग्रामीणों ने कटहरा ओ पी में हंगामा करते हुए पुलिस गाड़ी समेत अन्य सामग्री की क्षति पहुंचाई । इसके बाबजूद भी पुलिस ने घटना स्थल पर सात घंटे बाद पहुंची तो ग्रामीणों ने पिस्टल व जिन्दा कारतूस पुलिस के हवाले किया ।
उल्लेखनीय है कि 29 आगस्त की रात्री में मंजिया गांव में राजपति शर्मा, अवधेश शर्मा, गणेश शर्मा, दिनेश शर्मा, जयशंकर शर्मा, मो० ईशा आदि के घरों में अज्ञात चोर ने लगभग 15 लाख रुपये की चोरी की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद गांव के लोगों ने बाहरी लोगों पर निगाह रखना शुरू कर दिया।
बीते शुक्रवार की रात्री के करीब 12 बजे में स्थानीय लोगों ने एक ओमनी गाड़ी BR07AG/8386 पर सवार आठ को लोगों को पुलिस गस्ती दल के नेतृत्व में मो० मुस्ताक के हवाले कर दिया गया था पर पुलिस ने बिना सोचे समझे चोर को छोड़ दिया। जिसके कारण जनता में आक्रोश व्याप्त था। इसी क्रम अहलें सुबह में ही मंजिया गांव निवासी मो० हारुण के आवास के पास ताड़ के छज्जा से ढकी लोडेड पिस्टल व ख़ोखा समेत दो जिन्दा कारतूस होने की सूचना कटहरा व गोरौल पुलिस को दी गई पर उक्त सूचना की अनदेखी व अनसुनी की गई। जिसके कारण आक्रोशित ग्रामीणों का तेवर और बढ़ गया है।
 पुलिस व आक्रोशित ग्रामीणों के बीच जमकर हंगामा के साथ मारपीट की घटना घटी। जिसमें गणेश शर्मा, मीरा देवी, सुरज कुमार, बबीता देवी, नीरज कुमार, विकास कुमार आदि जख्मी हो गया है। इस मामले में कटहरा ओ पी अध्यक्ष विनोद कुमार ने बताया कि मंजिया गांव के ग्रामीणों ने अज्ञात चोर को पुलिस के हवाले करने की बात कही गयी वह गलत है।लगातार हो रही चोरी की घटना को देखते पुलिस गस्ती तेज कर दी है।इसी एस आई मो मुस्ताक दल बल मंजिया गांव में ओमनी गाड़ी पर छः सवार व्यक्ति को कटहरा लायी गयी है।जिसे छोड़ दिया पर वाहन जब्त है। आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि चोरी की घटना होने से पूर्व बिजली काट दी जाती है।इसी क्रम में चोर चोरी की घटना का अंजाम दे देते है। जबकि पुलिस की गाड़ी गस्ती में रहती है।स्थानीय पुलिस गुंडा पाल रखी है। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live