अपराध के खबरें

बच्चा चोर समझकर रेलवे के दो इंजीनियरों की लोगों ने जमकर कर दी धुनाई

राजेश कुमार वर्मा/जुबैर आलम

समस्तीपुर (मिथिला हिन्दी न्यूज ) । मॉब लिंचिंग (Mob Lynching) की घटनाएं इस कदर बेकाबू होती जा रही हैं कि कहीं भी कोई इसका शिकार बन रहा है । मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर में बच्चा चोर समझकर रेलवे के दो इंजीनियरों की लोगों ने जमकर धुनाई कर दी । बताया जाता हैं कि वे रेलवे लाइन के लिए सर्वे करने आए थे । बदमाशों ने अफवाह फैला दी कि वे दोनों बच्चा चोर हैं । इसके बाद ग्रामीणों ने बिना कोई पूछताछ किए उन दोनों को जमकर पीटा । उन्हें जब पुलिस को सौंपा गया तब जाकर असलियत सामने आई । फिलहाल पुलिस उन दोनों से लिखित शिकायत मांग रही है ताकि मामला दर्ज किया जा सके ।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि बंगरा थाना क्षेत्र के मुन्नीचक सरसौना गांव में उत्तराखंड के रहने वाले दो इंजीनियर अपनी टीम के साथ रेलवे लाइन बिछाने के लिए सर्वेक्षण कार्य मे लगे थे । दोपहर में टीम के अन्य सदस्य खाना खाने चले गए तो दोनों इंजीनियर वहां रखे उपकरणों की सुरक्षा के लिए रुक गए । इसी बीच गांव के कुछ बदमाश टाइप लड़कों ने दोनों को देखा तो गांव वालों के बीच यह अफवाह फैला दी कि बच्चा चोर बैठे हुए हैं, जल्दी पकड़ो ।
बिना कोई तहकीकात किए गांव वाले उधर दौड़ पड़े और बिना कुछ पूछे दोनों इंजीनियर की जमकर धुनाई कर दी बाद में उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया । बिना वजह के मार खाते हुए भी दोनों इंजीनियरों ने लोगों को काफी समझाने की कोशिश भी की लेकिन किसी ने भी उनकी बातों पर ध्यान नहीं दिया । जब पुलिस ने उनसे जानकारी ली तो उन्होंने बताया कि वे इंजीनियर हैं और रेलवे लाइन बिछाने के लिए सर्वे करने आए हैं । पुलिस ने उनके पहचान पत्र देखे रेलवे अधिकारियों से छानबीन की गई तो बात सही निकली । बंगरा थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने बताया कि दोनों इंजीनियर हैं । रेलवे लाइन बिछाने के लिए सर्वे कराया जा रहा है । अफवाह उड़ाकर दोनों के साथ धक्का-मुक्की की गई और उनका मोबाइल भी छीन लिया गया था । दोनों इंजीनियरों द्वारा लिखित आवेदन दिया जा रहा है ।आवेदन मिलते ही घटना की प्राथमिकी दर्ज कर अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी ।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live