जयनगर प्रखंड सचिव अमित महतो पिछले 44 दिनों से कम्युनिटी किचन चला 200 लोगों को रोज निःशुल्क खिला रहे खाना। - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

जयनगर प्रखंड सचिव अमित महतो पिछले 44 दिनों से कम्युनिटी किचन चला 200 लोगों को रोज निःशुल्क खिला रहे खाना।

Share This
पप्पू कुमार पूर्वे 

कोविड-19 नोबल कोरोना वायरस के कारण पूरे राष्ट्र में देशव्यापी लॉक डाउन किया गया है। 
इस लॉक डाउन में गरीब, निर्धन, निःशक्त, निःसहाय, मजदुर वर्ग, भिखारी वर्ग, कामगार मजदूर लोगों के सामने विकट इस्तिथि उत्पन्न हो गयी हुई है, जिससे उनको खाने-पीने में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इसी के मद्देनजर मधुबनी जिले के  खजौली विधानसभा के जयनगर प्रखंड के आम आदमी पार्टी के प्रखंड सचिव अमित कुमार महतो लगातार 44 दिनों से जयनगर नगर पंचायत क्षेत्र के पटना गद्दी चौक पर निजी स्तर से आम आदमी पार्टी के बैनर तले कम्यूनिटी किचन चक कर रोज लगभग 200 लोगों को खाना खिला कर पेट भर रहे हैं। इससे लोग प्रसन्न होकर उनको धन्यवाद देकर खाना खाते ओर घर के अन्य लोगों के लिए ले भी जाते हैं।
इस नेक कार्य मे रोशन पूर्वे, मनोज पासवान एवं कैलाश जी इसमें इनका सहयोग कर रहे हैं।

वैश्विक महामारी बन चुके कोविड-19 नोबल कोरोना वायरस के प्रति सचेत करने और स्वच्छता के लिए जागरूकता के उद्देश्य से समाजसेवी अमित कुमार खजौली विधानसभा के कई प्रखंड के गाँव में राशन, फेस मास्क ओर साबुन वहां के लोगों के बीच वितरण डोर-टू-डोर कर चुके हैं। एवं जयनगर शहर एवं प्रखंड के कई वार्ड एवं गाँव मे जाके सेनेटाइजेशन का भी कार्य समाजसेवी सह खजौली विधानसभा प्रत्याशी अमित कुमार महतो के द्वारा किया गया है। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों के बीच जाके उनको इस वायरस से सावधान रहने को आगाह किया।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने जो कहा है, और जो दिशा-निर्देश हमें सरकार के तरफ से मिले हैं, उनका पालन हम सभी को शत-प्रतिशत करना है। सोशल डिस्टेंस बनाये रखना है, ओर अधिक जरूरत नही हो तो घर से बाहर बिल्कुल नही निकलें।

इस मौके पर समाजसेवी श्री महतो ने लोगों से कहा कि बहुत जरूरत होने और ही घर से बाहर निकालें, ओर मास्क लगाएं एवं घर से बाहर जाने-आने के क्रम में हाथ को बढ़िया से धोएं ओर साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें।
उन्होंने लोगों से उनके घर-घर जाके अपील करते हुए कहा कि ये एक महामारी बन चुका है, इसलिए अपने यहां भी हम इसके प्रभाव से बचने के लिए इससे बच कर रहें। क्योंकि अभी तक इसकी वैक्सीन या इससे निपटने की दवा का ईजाद नही हुआ है।

आपको बता दें कि अमित कुमार महतो वर्ष 2015 में खजौली विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं, और 2020 में खजौली विधानसभा से भावी प्रत्याशी भी हैं।

इससे पहले भी समाजसेवी श्री महतो बाढ़ और अन्य आपदाओं में भी खजौली विधानसभा के विभिन्न प्रखंड के गाँव में जाकर सूखा अनाज, राशन, पन्नी, कपड़ें, साबुन एवं अन्य जरूरत की चीजों का वितरण कर चूके हैं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages