अपराध के खबरें

बिहार बोर्ड में रोहतास के हिमांशु राज ने 96.20 फिसदी अंक लाकर बना बिहार टॉपर

अनूप नारायण सिंह 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- बिहार बोर्ड के मैट्रिक रिजल्ट जारी कर दिया गया है। इस बार मैट्रिक की परीक्षा में छात्रों का दबदबा रहा है। रोहतास के नटवार के जनता हाईस्कूल के हिमांशु राज टॉपर घोषित किए गए हैं । 

बता दें कि छात्र रिजल्ट के लिए काफी दिनों से इंतजार कर रहे थे। काफी लंबे इंतजार के बाद आज बिहार बोर्ड ने आज दोपहर 12 बजकर 40 मिनट पर मैट्रिक का रिजल्ट जारी कर दिया है। पहली बार है कि बिहार बोर्ड का रिजल्ट शिक्षा विभाग ने जारी किया है।

रोहतास के हिमांशु राज बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा के टॉपर बने हैं. हिमांशु ने 96.20 फीसदी अंक हासिल किए हैं. उन्हें 481 नंबर मिले हैं. टॉपर बनने के बाद हिमांशु ने कहा कि कोचिंग के साथ पापा भी पढ़ाई कराते थे. घर में 14 घंटे की पढ़ाई करते थे. जिसके बाद आज वह टॉप आए है. हिमांशु ने कहा कि वह सॉफ्टवेयर इंजीनियर बनना चाहते हैं. इसको लेकर वह आगे भी कड़ी मेहनत करेंगे.

किसान का बेटा हैं हिमांशु

हिमांशु ने कहा कि पापा किसान है. वह दूसरे के खेत लेकर खेती करते हैं. कई बार तो पढ़ाई के दौरान आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण परेशानी भी हुई, लेकिन किसी तरह से पढ़ाई जारी रहा.

खुद बाजार में बेचे सब्जी

हिमांशु ने कहा कि वह कई बार अपने पिता के साथ बाजार में सब्जी भी बेचा करते थे. जिससे पिता की मदद हो सके. इनके बाद वह पढ़ाई पूरे मन से पढ़ाई करते थे. यही कारण है कि आज टॉप आया हूं. परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं है.
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live