भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित, हिंदी की दशा-दिशा पर चर्चा, वक्ताओं ने हिंदी पत्रकारिता के भविष्य को उज्जवल बताया - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ द्वारा हिन्दी पत्रकारिता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित, हिंदी की दशा-दिशा पर चर्चा, वक्ताओं ने हिंदी पत्रकारिता के भविष्य को उज्जवल बताया

Share This
पप्पू कुमार पूर्वे 

मिथिला हिन्दी न्यूज :- जयनगर:-स्थानीय जानकी देवी गौरीशंकर सर्राफ इंटर महिला कॉलेज में हिंदी पत्रकारिता दिवस के अवसर पर भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ(INJF) द्वारा पत्रकारों-साहित्यकारों के बीच संगोष्ठी का आयोजन किया गया। 

संगोष्ठी में हिंदी पत्रकारिता की शुरुआत से लेकर आज तक के 193 वर्षों के सफर और चुनौतियों पर वक्ताओं ने राय व्यक्त किए। कार्यक्रम का शुभारम्भ विषय परिचय तथा अध्यक्षता भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के राष्ट्रीय प्रकाशन सचिव प्रो. जगदीश प्रसाद यादव ने किया। कार्यक्रम संचालन का सुभाष सिंह यादव ने किया।

पत्रकार जगदीश प्रसाद यादव ने कहा कि हिंदी पत्रकारिता का भविष्य उज्ज्वल है और यह युवाओं के लिए शुभ संकेत है। उन्होंने ने कहा कि पत्रकारिता का राष्ट्रवादी पक्ष अब सशक्त हो रहा है, पहले राष्ट्रवादी पत्रकारिता विरले ही होता था लेकिन अब उम्मीद के अनुरूप परिवर्तन हुआ है। स्वतंत्र पत्रकार बिट्टू गुप्ता ने पत्रकारिता के मशीनी और मानवीय मूल्यों के अंतर को समझाया। सुमित कुमार राउत ने पत्रकारों की निम्न आर्थिक आय और पत्रकारों पर हो रहे हमले के खिलाफ आवाज उठाने पर बल दिया। सुभाष सिंह यादव ने खोजी पत्रकारिता में बरती जाने वाली सावधानियां और हिंदी पत्रकारों के साथ होनी वाली परेशानियों को दूर करने के उपायों की चर्चा की। इस अवसर जगदीश प्रसाद यादव,सुमित राउत ,सुभाष सिंह यादव,पप्पू सिंह,पप्पू पूर्वे,अभिषेक रंजन,बिट्टू गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे।आज मधुबनी जिला के कार्यकारणी कमिटी का गठन किया गया है।जिसमे अध्यक्ष के रूप में रंजन अभिषेक, महासचिव के रूप में पप्पू सिंह और कोषाध्यक्ष के रूप में पप्पू कुमार पूर्वे को गठित किया।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages