दीदी जी फाउंडेशन द्वारा किया मास्क वितरण एवं चलाया जागरूक अभियान - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

दीदी जी फाउंडेशन द्वारा किया मास्क वितरण एवं चलाया जागरूक अभियान

Share This

पटना:-

रिपोर्ट:-मनीष कुमार

वैश्विक महामारी कोरोनावायरस कोविड-19 के संक्रमण के फैलाव को देखते हुए दीदी जी फाउंडेशन पटना बिहार लगातार जरूरतमंदों गरीबों तक राशन मास्क साबुन सैनिटाइजर पहुंचाने का कार्य कर रही है।
समाज सेविका एवं राजकीय सम्मान प्राप्त शिक्षिका डॉ नम्रता आनंद द्वारा बिना किसी सरकारी मदद के इस महामारी में लोगों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया जा रहा है आज फुलवारीशरीफ के कॉटन मिल स्लम बस्ती राष्ट्रीय गंज में 300 गरीब लोगों के बीच डॉ नम्रता आनंद द्वारा निशुल्क मास्क एवं साबुन का वितरण किया गया।
नम्रता स्लम बस्ती के लोगों दिव्यांगों किन्नरों फल बेचने वाले मजदूर वर्ग सब्जी बेचने वाले के बीच जाकर कोविड-19 जागरूकता अभियान भी चला रही हैं लोगों को मास्क पहनना क्यों जरूरी है।
आज फुलवारी के कॉटन मिल स्लम बस्ती में जागरूकता अभियान के तहत लोगों को बताया कि दिन भर में चार पांच बार डिटॉल साबुन से हाथ धोने, घर से निकले तो मास्क पहने, सोशल डिस्टेंस का पालन करें। सोशल डिस्टेंस क्या है और कोविड-19 में उसका क्या महत्व है उसे भी गरीबों को समझाने की कोशिश लगातार दीदी जी फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा किया जा रहा है। कॉटन मिल स्लम बस्ती के लोगो बच्चों महिलाओं पुरुषों का हाथ सेनीटाइज करा कर उन्हें मास्क और साबुन दिया गया ।
इस कार्यक्रम को सफल बनाने में वार्ड नंबर 7 के वार्ड पार्षद श्री भीम पंडित, मिथिलेश जी, नीतू शाही, सोनू कुमार, लालू नगर ट्रस्ट के सेक्रेटरी मोहम्मद परवेज आलम, आगा खान फाउंडेशन की रेहाना प्रवीन , जैनब अंजुम प्रियंका, ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।आगा खान फाउंडेशन की तरफ से 100 साबुन दिए गए।
स्लम बस्ती के लोगों को नम्रता आनंद ने बताया की कोरोनावायरस की अभी कोई दवा नहीं बनी है जो भी कोरोनावायरस हुए हैं वह अपनी इम्यूनिटी शरीर की स्वयं रोगों से लड़ने की ताकत से ठीक हुए है। इसलिए हर व्यक्ति को अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने की कोशिश करनी चाहिए । स्लम के लोगों को नम्रता ने कहा आप योगा करें, व्यायाम करें खेल करें आंवला खाएं हरी सब्जियां दाल गुड शुद्ध तेल गिलोय तुलसी एलोवेरा दूध दही लस्सी घी का सेवन करें। नम्रता ने कहा मैदा से बनी हुई चीजें रिफाइंड, चीनी ,बर्गर पिज़्ज़ा ,जलेबी ,किसी भी प्रकार का जंक फूड ,नान भटूरे ब्रेड बर्गर खाने को मना किया। इस प्रकार जागरूकता अभियान चलाई गई
Published by Amit kumar

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages