बॉलीवुड के पहले एक्टर सोनू सूद प्रवासी मजदूरों का मसीहा घर भिजवा रहे हैं और खाने की भी व्यवस्था कर रहे हैं - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बॉलीवुड के पहले एक्टर सोनू सूद प्रवासी मजदूरों का मसीहा घर भिजवा रहे हैं और खाने की भी व्यवस्था कर रहे हैं

Share This
अनूप नारायण सिंह 
मिथिला हिन्दी न्यूज :- सोनू सूद प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए परिवहन की व्यवस्था कर रहे हैं। ऐसा करने वाले वह बॉलिवुड के पहले ऐक्‍टर हैं। उन्‍होंने कई बस सेवाओं की व्‍यवस्‍था की है जो प्रवासियों को उनके घर तक भेजने में मदद करेगी। कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉकडाउन है। इस वजह से तमाम ऐसे लोग हैं जो अपने घरों से दूर दूसरे राज्‍यों या देशों में फंसे हैं। सरकार इनको घर तक पहुंचाने की कोशिशें कर रही है और अब इसमें बॉलिवुड सिलेब्‍स भी आगे आ रहे हैं।

अब ऐक्‍टर सोनू सूद प्रवासी मजदूरों को घर भेजने के लिए परिवहन की व्यवस्था कर रहे हैं। ऐसा करने वाले वह बॉलिवुड के पहले ऐक्‍टर हैं। उन्‍होंने कई बस सेवाओं की व्‍यवस्‍था की है जो प्रवासियों को उनके घर तक भेजने में मदद करेगी।
कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार से ली परमिशन
कर्नाटक और महाराष्ट्र सरकार से परमिशन लेने के बाद सोनू ने इन प्रवासियों की यात्रा और खाने का का इंतजाम किया है। सोमवार को महाराष्ट्र के ठाणे से गुलबर्गा के लिए कुल दस बसें रवाना हुईं।

 ऐक्‍टर ने खुद वहां पहुंचकर प्रवासियों का हाल जाना और उन्हें घर के लिए विदा किया।
लोगों का परिवार के साथ रहना जरूरी
सोनू सैकड़ों बेघर मजदूरों को सड़क पर चलते हुए देखकर भावुक हो गए थे। उन्‍होंने इस पर बयान देते हुए कहा, 'मैं मानता हूं कि मौजूदा समय में जब हम सभी इस वैश्विक महामारी का सामना कर रहे हैं, ऐसे में हर भारतीय का अपने परिवारों और प्रियजनों के साथ रहना जरूरी है। मैंने महाराष्ट्र और कर्नाटक की सरकार से इन प्रवासियों को लगभग दस बसों में घर पहुंचने में मदद करने के लिए अनुमति ली। महाराष्ट्र सरकार के अधिकारियों ने कागजी कार्रवाई शुरू करने में बहुत मदद की और कर्नाटक सरकार ने प्रवासियों का स्वागत किया।

'सोनू ने आगे कहा, 'मेरे लिए छोटे बच्चों और बूढ़े माता-पिता सहित सड़कों पर घूमने वाले इन प्रवासियों को देखना बहुत ही भावुक कर देने वाला था। मैं अपनी क्षमता के अनुसार दूसरे राज्यों के लिए भी यही करूंगा।'

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages