नवादा हिसुआ-तुंगी पंचायत में मास्क वितरण करते मुखिया प्रभावती देवी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

नवादा हिसुआ-तुंगी पंचायत में मास्क वितरण करते मुखिया प्रभावती देवी

Share This
आलोक वर्मा / मन्नू कुमारी

जन जीवन की भागीदारी होगी तभी कोरोना पर विजय हमारी होगी ये उक्त बातें तुंगी मुखिया प्रभावती देवी ने मास्क वितरण के दौरान ग्रामीणों से कही । हर घर मे चार मास्क और दो हाथ साफ करने के लिए साबुन वितरण खुद करती नजर आई । कुछेक ग्रामीणों ने मुखिया से कहा कि आप किसी के माध्यम से वितरण करवा देती इस पर मुखिया प्रभावती देवी ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी है जिससे मैं मुह नही मोड़ सकता । मुखिया ग्रामीण महिलाओं को समझते हुए कहती है कि कोरोना के इस जंग में हम सब को मिल जुल कर इसे जड़ से मिटाना है । 
मास्क वितरण के दौरान उन्होंने घरेलू महिलाओं से कहा कि दिन में कम से कम 4 से 5 बार अनावश्यक रूप हाथ धोते रहा करें । और मास्क का उपयोग अपनी दिनचर्या में शामिल करें । इससे कोरोना के संक्रमण से बचाव तो होगा ही आप बाहर के धूल कण से होने वाले संक्रमण से भी मैं खुद को सुरक्षित रख सकते है । हमारी जीवनशैली का हिस्सा बन चुके मास्क के उपयोग निरंतर करते रहा करे । 
मुखिया प्रभावती देवी तपती धूप में घर घर और दुकानदारों को भी जाकर मास्क वितरण कर रही है । 
अपने पंचायत को कोरोना मुक्त बनाने को लेकर पंचायत अंतर्गत सभी वार्ड सदस्यों को भी सहयोग की अपील कर रही हैं । तुंगी पंचायत अंतर्गत तुंगी , तुंगी बेलदारी , तुंगी बेलदारी पार लाइन, हसनपुर, चक, सुंदरवन, रामगढ़, राजकुमार बिगहा, मँझवे , राम बाजार, धरमपुर में मास्क और साबुन वितरण किया जा रहा है । मुखिया प्रभावती देवी विवादित बयानों को ताक पर रख कर निष्ठा पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करती है । उन्हें परवाह है तो बस अपने जनता जनार्दन का जो कोरोना के इस वैश्विक बीमारी से लड़ने की हुनर और जीने की तम्मना जिंदा रहे । विवादित बयानों पर मुखिया प्रभावती देवी बताती है कि मास्क वितरण के लिए आवंटित राशि की पत्र 11-05-2020को निर्गत की गई थी और मुझे 12-05-2020को पत्र उपलब्ध कराई गई जब बात और जिम्मेदारी पूरे पंचायत की है तो थोड़ा विलम्ब हो सकता है क्योंकि हर कार्य को पूरा करने के लिए समझ और समझदार लोगो का होना जरूरी होता है और 15000 मास्क बनवाने में वक्त तो लगता ही है ना । मुखिया प्रभावती देवी बताती है कि मुझे कोई फर्क नही पड़ता कौन क्या कहता है मैं तो एक सेवक हूँ और मुझे गरीबों का दर्द मुझे पता है । मुखिया प्रभावती देवी के सहयोग के लिए मुखिया प्रतिनिधि नरेश सिंह उर्फ फुचन सिंह, वार्ड सदस्य गोपाल राम, टुन्नी कुशवाहा ने भी सहयोग किया ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages