अपराध के खबरें

महिला के जनधन योजना खाते से एक लाख 24 हजार की अवैध निकासी, बैंक और पुलिस नहीं सुन रहें फरियाद


सुनील कुमार/ आलोक वर्मा

मिथिला हिन्दी न्यूज नवादा : नवादा में एक महिला के जन -धन योजना के तहत खुले खाते से एक लाख 24 हजार रुपये की अवैध निकासी करने का मामला सामने आया है। घटना काशीचक थाना क्षेत्र के मधेपुर गांव निवासी कमलेश साव की पत्नी फुलो देवी के साथ घटी है। मामले में पीड़िता ने दक्षिण बिहार मध्य ग्रामीण बैंक के प्रबंधक व अन्य अधिकारियों पर मिली भगत कर खाते से रुपये निकाल लेने का आरोप लगाते हुए नवादा एसपी को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है।
एसपी को दिए आवेदन के मुताबिक फुलो देवी ने जनधन योजना के तहत दक्षिण बिहार मध्य ग्रामीण बैंक में खाता खुलवाया था, जिसका खाता संख्या 72860100094485 है। उसके खाते में एक लाख 24 हजार रुपये जमा थे।
लेकिन उसके पासबुक को बैंक द्वारा अपडेट नही किया जाता था, जब भी वह अपने पासबुक को अपडेट कराने बैंक जाती तो उसे प्रिंटर मशीन खराब होने की बाते कह वापस लौटा दिया जाता। इसी बीच 28 अप्रैल को वह अपने खाते से पांच हजार रुपये निकालने गयी तो पता चला कि उसके खाते में मात्र 65 रुपये जमा है। वहीं जब इस बाबत उसने बैंक प्रबंधक व अन्य बैंक कर्मियों से बात कर जानकारी लेने की कोशिश की तो उसे बैंक से डांट कर भगा दिया गया। इसके बाद 30 अप्रैल को उसने काशीचक थाना में जाकर बैंक प्रबंधक और अन्य अधिकारियों के विरुद्ध खाते से अवैध निकासी करने व अभद्र व्यवहार किये जाने की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए लिखित आवेदन दिया लेकिन पुलिस ने उसकी आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज नही की। एक मई को पुलिस द्वारा उसके बजाए उसके पति को थाना बुलाकर डराया-धमकाया गया और फिर घर पर आकर अज्ञात के खिलाफ लिखी एक दूसरी प्राथमिकी पर उससे जबरन हस्ताक्षर करा लिया गया।
मामले में इतने दिनों बाद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नही करने और उल्टे बैंक अधिकारियों और पुलिसकर्मियों द्वारा इसे ही धमकाने को लेकर आज फुलो देवी ने एसपी के पास जाकर आवेदन देते हुए न्याय और उचित कार्रवाई किये जाने की गुहार लगाई। फुलो देवी ने बताया कि उसने पेट काट-काटकर बेटी की शादी के लिए रुपये बचा कर बैंक में जमा किये थे लेकिन उसके खाते से सभी रुपयों की अवैध निकासी कर ली गयी और बैंक व पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नही की जा रही है। उसने जिले के डीएम के अलावें पीएम, सीएम और वित्तमंत्री को भी फ़ैक्स और ईमेल के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live