युवती ने एक लड़की और लड़के दोनों से कर ली शादी, पुलिस का भी माथा चकराया - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

युवती ने एक लड़की और लड़के दोनों से कर ली शादी, पुलिस का भी माथा चकराया

Share This
अनूप नारायण सिंह 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-बेगूसराय. प्रेम और शादी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आने के बाद बेगूसराय पुलिस (Begusarai Police) खुद सकते में है. इसका केंद्र बिंदु एक लड़की है, जिसने अपना प्रेमी बताकर दूसरी लड़की से ही शादी कर ली. लेकिन, परिजनों के दबाव में उस लड़की का फिर एक लड़के से विवाह कर दिया गया. अब शादी के 15 दिन के अंदर ही युवती की प्रेमी दूसरी लड़की ससुराल आ धमकी और साथ रहने की जिद करने लगी है. मामले को उलझता देख लड़के के परिजनों ने नगर थाने में इसकी शिकायत की तब पुलिस दोनों लड़कियों को लेकर थाने चली आई. अब एक तरफ जहां पुलिस इस मामले में कार्रवाई के लिए कानून के प्रावधानों को ढूंढ़ रही है, तो वहीं पुलिस यह भी सोचने को मजबूर है कि क्या ऐसा भी हो सकता है?
पूरी कहानी फिल्मों की तरह जरूर लग रही है, लेकिन यह है पूरी हकीकत. यह कहानी जहां एक तरफ समाज में पनप रहे समलैंगिक संबंधों के बढ़ते प्रभाव को दर्शा रही है, तो वहीं बच्चों के प्रति अभिभावकों की लापरवाही भी सामने आ रही है. दरअसल, पूरा मामला झारखंड राज्य के चतरा जिले से संबंधित है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, चतरा में ही दो लड़की अनुजा कुमारी और प्रियंका वर्मा (दोनों काल्पनिक नाम) किसी मॉल में काम करती थी. धीरे-धीरे दोनों में दोस्ती हुई और यह प्यार में बदल गया. इसके बाद पूजा ने प्रियंका वर्मा को लड़का मानकर उससे शादी कर ली तथा पति के रूप में स्वीकार कर लिया.
दो वर्षों तक चले इस बेमेल विवाह बंधन के बाद अनुजा के परिजनों ने उसकी शादी बेगूसराय जिले के पटेल चौक निवासी सुमित कुमार (काल्पनिक नाम) से कर दी. अनुजा कुमारी ने बताया कि परिजनों द्वारा जबरन शादी कराई गई थी. इस शादी के बाद अनुजा ने सुमित कुमार को अपने समलैंगिक साथी के संबंध के बारे में सब कुछ बता दिया. आरोप है कि शादी के समय सुमित एवं उसके परिजनों के द्वारा कोई आपत्ति नहीं की गई तथा सुमित ने कहा कि तुम अगर उसके साथ भी रहती हो तो मुझे कोई आपत्ति नहीं है.
गौरतलब है कि 14 जून को ही अनुजा और सुमित की शादी हुई थी, लेकिन अब सुमित के द्वारा अनुजा से कहा गया कि वह प्रियंका वर्मा से दूरी बना ले. इस बात की सूचना अनुजा ने प्रियंका को दी. इसके बाद प्रियंका अपनी समलैंगिक साथी से मिलने बेगूसराय आ पहुंची और अनुजा के साथ ही उसके ससुराल में रहने की जिद करने लगी. मामले को उलझता देख सुमित के परिजनों ने नगर थाने में इसकी शिकायत की. शिकायत मिलते ही नगर थाने की पुलिस अनुजा और प्रियंका को साथ लेकर थाने चली आई.
अनुजा के अनुसार, वह प्रियंका वर्मा को लड़की नहीं लड़का मानती है और उसे पति के रूप में स्वीकार कर चुकी है. साथ ही साथ वह प्रियंका वर्मा के साथ ही रहने की जिद पर अड़ी हुई है. वहीं, अनुजा की संमलैंगिक साथी प्रियंका ने बताया कि वह भी अनुजा के बगैर नहीं रह सकती. दोनों ने एक दूसरे से दिल से प्यार किया और शादी की है. अब दोनों स्वेच्छा से एक दूसरे के साथ रहने की जिद कर रही है. प्रियंका वर्मा के अनुसार, 2 वर्ष पूर्व ही इन दोनों में प्यार हुआ था और दोनों ने शादी भी कर ली थी और साथ रह रहे थे.
बेगूसराय पुलिस के लिए यह अजीबोगरीब मामला है, जिसमें कि एक युवती ने एक लड़की तथा एक लड़के से शादी की है. नगर थाना के पुलिस पदाधिकारी संतोष शर्मा ने बताया कि शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने इन्हें अपनी सुरक्षा में थाने जरूर ले आई है, लेकिन अब पुलिस भी इस मामले में विधि सम्मत कार्रवाई के लिए कानून की किताबों में हल ढूंढ़ रही है.
देखा जाए तो बड़े शहरों के लिए यह आम बात हो सकती है, लेकिन बेगूसराय जैसे शहर के लिए यह अजीबोगरीब मामला है. देखना दिलचस्प होगा कि क्या प्रियंका और अनुजा का साथ रहने का सपना सफल होता है?

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages