अपराध के खबरें

महिला ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, परिजनों ने पोस्टमार्टम करवाने से किया इनकार

थानाध्यक्ष ने दिया दो-टूक जवाब कहा खुद मर गई हम क्या करें ?

आलोक वर्मा

मिथिला हिन्दी न्यूज :-नवादा : नवादा जिले के अंतर्गत पकरीबरावां में महिला द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला प्रकाश में आया है , जिसे परिजनों द्वारा पोस्टमार्टम करवाने से इनकार किया गया है । इस संबंध में थानाध्यक्ष ने कहा लापरवाही भरा जवाब देते हुए कहा वह खुद मर गई हम क्या करें ?
बताते चलें कि थानाक्षेत्र के केशौरी गांव में एक महिला ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची लेकिन परिजनों ने शव देने से साफ इंकार कर दिया और कहा कि हम पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे।
खबर के मुताबिक मृतक स्मिता देवी के पति बाहर में रहकर कमाई करते थे और लॉकडाउन में पति घर आया हुआ था। किसी बात को लेकर दोनों के बीच बहस हुई उसके बाद स्मिता ने खुदकुशी कर ली।
इस बाबत थानाध्यक्ष से पूछने पर उन्होंने साफ तौर पर कहा कि महिला ने फांसी लगाकर खुद आत्महत्या कर ली है। उन्होंने कहा कि वह अपने में मर गई तो हम लोग क्या करें ? उन्होंने कहा कि लड़की के पिता ने कहा कि हम लोग पोस्टमार्टम कराना नहीं चाहते हैं। लड़की के पिता से फर्द बयान ले लिया गया है, वैसे भी मौत के बाद पुलिस जबरदस्ती किसी का पोस्टमार्टम नहीं कर सकती हैं।
पत्रकारों ने जब फोन कर इस मामले पर पकरीबरावां डीएसपी से बातचीत की और पूछा कि फांसी लगाकर आत्महत्या कर लेने के बाद क्या पुलिस शव को कब्जे में नहीं लेगी ,तो डीएसपी ने कहा कि बिल्कुल नहीं ! यह नियम है कि शव को कब्जे में लेना है। उन्होंने कहा कि इस मामले में थानाध्यक्ष से जानकारी तुरंत ली जा रही है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live