बडी़ ख़बर : बिहार में 65 साल से ऊपर वालों को पोस्टल बैलेट की सुविधा नहीं - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बडी़ ख़बर : बिहार में 65 साल से ऊपर वालों को पोस्टल बैलेट की सुविधा नहीं

Share This
संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-चुनाव आयोग (ईसी) ने गुरुवार (16 जुलाई) को आगामी बिहार विधानसभा चुनावों में 65 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को पोस्टल बैलट की सुविधा वापस लेने का फैसला किया और अन्य उपचुनावों में निकट भविष्य में COVID के सुरक्षा प्रोटोकॉल को देखते हुए। 19, एक आधिकारिक बयान के अनुसार।
“आयोग ने बिहार में आगामी आम चुनावों में 65 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं को निकट भविष्य में होने वाले उपचुनावों में डाक मतपत्रों की सुविधा का विस्तार करने के लिए अधिसूचना जारी नहीं करने का निर्णय लिया है। हालांकि, वैकल्पिक डाक मतपत्रों की सुविधा। 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाता, PwD मतदाता, आवश्यक सेवाओं में लगे मतदाता और COVID- 19 सकारात्मक / संगरोध (घर / संस्थागत) में संदिग्ध मतदाताओं को इन चुनावों में बढ़ाया जाएगा, "बयान में कहा गया है।बिहार राज्य चुनाव आयोग ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि कोरोनोवायरस रोगियों और 65 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों में घर से मतदान करने या पोस्टल बैलट का उपयोग करने की अनुमति दी जाएगी। आयोग ने पहले ही "मतदाताओं की संख्या सीमित कर दी है" मतदान में आसानी के लिए प्रत्येक मतदान केंद्र के लिए एक हजार, विशेषकर बुजुर्ग और कमजोर वर्गों के मतदाताओं के लिए, COV-19 स्थितियों में। ”

 उल्लेखनीय रूप से, राज्य अतिरिक्त 34,000 (लगभग) मतदान केंद्र (45% अधिक) बना रहा है, जिससे कुल मतदान केंद्रों की संख्या बढ़कर 1,06,000 हो जाएगी।

 चुनाव आयोग ने कहा, "बिहार में 1.8 लाख अधिक मतदान कर्मियों और अन्य अतिरिक्त संसाधनों की आवश्यकता सहित अन्य अतिरिक्त संसाधनों को जुटाने की दुर्जेय तार्किक चुनौतियों का सामना करना पड़ेगा," चुनाव आयोग ने कहा।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages