अपराध के खबरें

बडी़ ख़बर : नेपाल ने अब सीतामढ़ी के भिट्ठामोर में सड़क निर्माण कार्य रोका, कहा ये जमीन मेरी है

8 जुलाई 2020

विमल किशोर सिंह

(मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय)
बिहार, भारत
सीतामढ़ी/ भारत-नेपाल के भिठ्ठामोड़ बॉर्डर पर भारतीय क्षेत्र में हो रहे सड़क निर्माण को मंगलवार को नेपाल सशस्त्र पुलिस बल ने रोक दिया है. नेपाल पुलिस भारतीय क्षेत्र की 20 मीटर जमीन पर अपना दावा ठोक रही थी. सड़क का निर्माण भिठ्ठामोड़ चौक से नो मेंस लैंड तक हो रहा है. सड़क निर्माण रुकने के बाद वहां तनाव बढ़ने लगा.

निर्माण एजेंसी के कर्मियों के साथ-साथ काम कर रहे मजदूर और स्थानीय व्यवसायी भी उग्र हो गए. स्थिति बिगड़ते देख दोनों तरफ के जवान बॉर्डर पर जमने लगे. एसएसबी जवानों ने स्थिति संभालते हुए लोगों को यह कहकर शांत किया कि वरीय अधिकारी बात कर मामले को निपटा लेंगे. 
बॉर्डर पर तैनात एसएसबी के अधिकारी ने बताया कि नेपाल पुलिस ने सड़क निर्माण पर आपत्ति जतायी है. बातचीत के बाद भी कोई हल नहीं निकला है. पूरे घटनाक्रम की जानकारी वरीय अधिकारी को दे दी गयी है. दोनों देश के अधिकारी बात कर इसका हल निकालेंगे.
बॉर्डर की बीस मीटर जमीन को अपना बताते हुए नेपाल पुलिस ने भिठ्ठामोड़ मुख्य चौक से नो मेंस लैंड तक चल रहे सड़क निर्माण कार्य को रोक दिया. भिठ्ठा कैंप के एसएसबी जवानों और नेपाल पुलिस के बीच हुई बातचीत से भी कोई समाधान नहीं निकल सका.
भिठ्ठा ओपी प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पहल करने के बावजूद निर्माण कार्य शुरू नहीं हो पाया. सीताामढ़ी एसपी अनिल कुमार ने कहा कि एसएसबी के अधिकारियों ने बॉर्डर पर वार्ता की है. प्रोटोकॉल के अनुसार मामले का समाधान निकाला जा रहा है.





Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live