सीतामढ़ी में पूरी सख्ती के साथ लॉक डाउन के अनुपालन हेतु शहर में एसडीओ कुमार गौरव एवं एसडीपीओ कुमार वीर धिरेन्द्र के नेतृत्व में लगातार रोको टोको अभियान जारी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

सीतामढ़ी में पूरी सख्ती के साथ लॉक डाउन के अनुपालन हेतु शहर में एसडीओ कुमार गौरव एवं एसडीपीओ कुमार वीर धिरेन्द्र के नेतृत्व में लगातार रोको टोको अभियान जारी

Share This

16 जुलाई 2020

विमल किशोर सिंह

मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय, सीतामढ़ी, बिहार                 

सीतामढ़ी/जिला पदाधिकारी, सीतामढ़ी के निर्देश के आलोक में सीतामढ़ी शहर  के डुमरा,शंकर चौक, कारगिल चौक, किरण चौक  सहित  विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानो, बाजारों मे,अभियान चलाया गया। सब्ज़ी मंडी  मे भी सब्ज़ी विक्रेता और ग्राहकों के बीच मास्क अभियान और समाजिक दूरी को सख्ती से अनुपालन करवाया गया।बिना मास्क लगाये कई दुकानदार पर भी जुर्माना लगाया गया। कई दुकानें नियमानुकूल आज भी बंद करवाये गये और अनुमति प्राप्त अनिवार्य सेवा के तहत चल रहे दुकानों व लोगो जिंहोंने मास्क नही लगाया था ऐसे  कई लोगो पर जुर्माना भी लगाया गया, साथ ही MVI एक्ट के तहत भी कई वाहन चालको पर जुर्माना लगाया गया। इस अभियान का व्यापक असर शहर  मे देखने को मिल रहा है, अधिकांश लोग मास्क मे नज़र आने लगे है। साथ ही दुकानदार भी अब बिना मास्क वाले लोगो को समान देने से इंकार कर रहे है।

जिला प्रशासन समस्त जिले वासियों  से अपने अनमोल जीवन की रक्षा हेतु तथा समाज को COVID-19 के संक्रमण से बचाव हेतु अपील करता है कि अनावश्यक घर से बाहर न निकले, बेहद जरूरत होने पर मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकले| समाजिक दूरी का पालन करे, समय-समय  पर सेनिटाइजर/साबुन से हाथ धोते रहे। 

लॉकडाउन के उल्लंघन करने वाले पर बिहार एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1897 एवं आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के अंतर्गत होगी कार्रवाई, साथ बिना मास्क के चलने पर बिहार सरकार के निर्देश के आलोक में 50 रुपये जुर्माना भी लिया जायेगा ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages