अपराध के खबरें

उपभोक्ताओं ने डीलर पर लगाया मनमानी का आरोप


आलोक वर्मा
नवादा : नवादा जिले के अंतर्गत  गोविंदपुर बाजार स्थित बालमुकुंद साव नामित डीलर के जनवितरण प्रणाली दुकानों में खाद्यान्न उठाने आए लाभुकों ने डीलर के ऊपर मनमानी करने का आरोप लगाया है। लाभुक मालो देवी ,शारदा देवी, रंजू देवी, मोहसिन खान सहित कई ने मिलकर बताया कि सरकार के द्वारा दिए जाने वाले अनाज का उठाव में डीलर द्वारा धांधली कर रहा है। हमलोगो को निर्धारित मात्रा के अनुसार अनाज नहीं दिया जा रहा है निर्धारित मात्रा में कटौती की जा रही है। जबकि सरकार के द्वारा राशन कार्ड के अलावा पीएम योजना के तहत फ्री मिलने वाले अनाज  की समय सीमा बढ़ा दी गई है। फिर भी डीलर के द्वारा मनमानी कर उचित मात्रा में अनाज नहीं दिया जा रहा है। जिसकी शिकायत प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह से किया गया।
 डीलर की मनमानी का सुचना मिलते ही बीडीओ कुंज बिहारी सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर जायजा लिया और खद्दान वितरण में अनियमितता पाये जाने पर डीलर से  स्पष्टीकरण कि  मांगा गया है । 
बताया जाता है कि जनवितरण प्रणाली का अनुज्ञा पत्र बालमुकुंद साव के नाम से है ,जो हमेशा खुद न रह कर सुरेंद्र साव नामक दूसरे व्यक्ति के द्वारा वितरण करवाया जाता है। जिसके द्वारा हमेशा राशन वितरण मे मनमानी किया जाता है। नामित डीलर बालमुकुंद साव कही दुसरे स्थानों पर अपना मकान बनाकर निवास कर रहे हैं।
बताते चले कि जुन माह का राशन वितरण में पुरे प्रखंड में डीलर द्वारा मनमानी किया जा रहा है। सरकार के आदेशानुसार जुन माह के राशन के साथ पीएम योजना राशन और एक किलो दाल भी लाभुक को मिलना है। लेकिन जनवितरण दुकानदार अपनी मनमानी कर सिर्फ चावल और गेहूं का ही वितरण कर रहे है और दाल का वितरण नहीं किया जा रहा है। जुन माह का राशन के साथ दाल नहीं मिलने से ग्रामीण क्षेत्रों के लाभुक में काफी रोश है। और ग्रामीण ने दाल वितरण को लेकर प्रखंड कार्यालय को घेराव करने कि बात कर रहे है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live