अपराध के खबरें

मास्क पहनकर, दो गज की दूरी बनाकर तथा सरकार के दिशानिर्देशों का पालन कर हम कोरोना संक्रमण को रोक सकते हैं -जिलाधिकारी

 
 विमल किशोर सिंह। 
मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय, सीतामढ़ी, बिहारसीतामढ़ी/जिलाधिकारी के निर्देश पर सीतामढ़ी शहर सहित सम्पूर्ण जिले में मास्क पहनने,सामाजिक दूरी का पालन करने एवम सख्ती के साथ लॉक डाउन का अनुपालन करवाने को लेकर चलाया जा रहा है अभियान ,दूसरी तरफ कोरोना संक्रमण का तेजी से पता लगाने को लेकर सभी प्रखंडो एवम अनुमंडलों में भी जाँच कार्य मे आई तेजी.डीएम ने जल जमाव वाले क्षेत्रों एवम नदियों के किनारे नही जाने के लिए किया अपील.
  जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिले के  सभी नगर निकायों क्षेत्रों एवम प्रखंड मुख्यालयों में मास्क चेकिंग अभियान एवम  सोशल डिस्टेंस का अनुपालन के लिए लगातार विशेष जाँच अभियान चलाया जा रहा है। सीतामढ़ी,सोनवर्षा,सहित
 पूरे जिले में प्रतिनुयुक्त पुलिस एवम प्रशासन के अधिकारी अपने अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर उपस्थित होकर मास्क की चेकिंग  एवम सोशल डिस्टेंस के का अनुपालन करवा रहे है।सीतामढ़ी शहर में अपर अनुमंडल पदाधिकारी रोचना माद्री के नेतृत्व में सघन जाँच अभियान चलाया गया और कई लोगो  से जुर्माना भी वसूला गया। सोनवर्षा में भी थानाध्यक्ष,बीडीओ,सीओ आदि के नेतृत्व में सुबह से ही सघन जाँच अभियान चलाया गया।डीएम स्वयं पूरे अभियान का मॉनिटरिंग कर रही है।
जिलाधिकारी ने कहा कि यदि सभी लोग मास्क पहनना  शुरू कर देंगे तो कोरोना वायरस संक्रमण का फैलाव काफी कम हो जाएगा।कोरोना वायरस से बचना है तो घर के बाहर निकलते ही मास्क जरूर पहने और सोशल डिस्टेंस का पालन करें। भीड़ से कोसों दूर रहें । आज जाँच अभियान के दौरान काफी लोगो से मास्क नहीं पहनने को लेकर जुर्माना लगाया गया। लोगों को कहा गया कि मास्क जरूर पहनें ,जब आप घरों से बाहर निकल रहे हैं ।
सभी  स्थल पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी के द्वारा गहन निगरानी की गई। दूसरी तरफ जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील किया कि जल जमाव वाले क्षेत्रों एवम नदियों के किनारे नही जाए और अपने बच्चों को जाने से रोके। 
जिलाधिकारी ने लगातार जाँच अभियान कार्यक्रम लगातार चलाते रहने का निर्देश दिया है। वही  दूसरी  तरफ जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में कोरोना जाँच में तेजी आई गई है।सभी संपर्क सूची, कंटेन्मेंट जोन, पुल टेस्टिंग,रैपिड टेस्ट आदि के द्वारा जाँच कार्य तेजी से हो रही है। सभी प्रखंडो एवम अनुमंडलों में रैपिड एंटीजेन टेस्ट से भी जिले में जाँच की गति में तेजी आई है।
जिलाधिकारी ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा है कि वर्तमान स्थिति में जब जिला के सभी प्रखंड मुख्यालयों,नगर निकायों क्षेत्रों में सम्पूर्ण लॉक डाउन लगाया जा चुका है,ऐसी स्थिति में हमे काफी सजग रहते हुए सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते रहना चाहिये,अनावश्यक घर से बाहर नही निकले,मास्क पहनकर, दो गज की दूरी का पालन कर ही हम  संक्रमण के चेन को तोड़ सकते है। उन्होंने कहा कि जैसे ही सर्दी,खांसी, बुखार आदि लक्षण महसूस हो तो सबसे पहले अपने आपको  अलग -थलग करते हुए अपने घर मे ही आइसोलेट कर ले,उसके बाद अपने नजदीकी के अस्पताल से संपर्क करे। याद रखे किसी भी हाल में हमे संक्रमण के फैलाव को रोकना है। सभी के सहयोग से ही लगाए गए लॉक डाउन का सकारात्मक परिणाम प्राप्त किया जा सकता है।
 जिलाधिकारी ने कहा कि किसी को भी कोरोना का कोई लक्षण दिखता है तो अपने नजदीक के सरकारी अस्पताल या कोविड चिकित्सकीय परामर्श केंद्र के नंबर 06226-255106 या जिला नियंत्रण कक्ष समाहरणालय के दूरभाष नंबर 06226--250316, 250317,250318,250320250321 पर सम्पर्क करें ।
सजग रहे,सतर्क रहें परंतु किसी भी प्रकार के अफवाहों से जरूर दूर रहे। जल जमाव वाले क्षेत्रों एवम नदियों के किनारे नही जाए और अपने बच्चों को जाने से जरूर रोके। आपदा एवम परेशानी की स्थिति में सहायता हेतू एवम सूचना के लिए  जिला आपदा केंद्र के दूरभाष नंबर 06226...250316 पर सम्पर्क करें। 

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live