डाबर इम्युनिटी वैन के जरिए अपने घर पर ही पाइए डाबर की सभी आयुर्वेदिक दवाइयां - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

डाबर इम्युनिटी वैन के जरिए अपने घर पर ही पाइए डाबर की सभी आयुर्वेदिक दवाइयां

Share This
अनूप नारायण सिंह 

मिथिला हिन्दी न्यूज पटना : हर घर तक अच्छे स्वस्थ्य और सेहत की सौगात पहुंचाने के अपने मिशन पर आगे बढ़ते हुए, भारत की प्रमुख आयुर्वेदिक उत्पाद निर्माता कंपनी डाबर इंडिया लिमिटेड ने डाबर इम्युनिटी वैन की शुरुआत की है। यह एक विशेष पहल है जिसका उद्देश्य उपभोक्ताओं के घरों तक आयुर्वेदिक दवाओं और उत्पादों को पहुँचाना है। ये विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए वैन डाबर के सीधे उपभोक्ताओं के घर तक इम्यूनिटी (रोगप्रतिरोधक क्षमता) पहुंचाने की पहल का हिस्सा हैं। फ़िलहाल ये इम्युनिटी वैन भारत के 12 शहरों में उपभोक्ताओं को उनके दरवाजे पर रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले उत्पाद पहुंचाने के लिए शुरू किये गए हैं।
इनके माध्यम से डाबर अपने रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ने वाले उत्पाद जैसे डाबर च्यवनप्राश, डाबर गिलोय की घनवटी गोलियां डाबर आशागंधा कैप्सूल और इमूडाब सिरप आदि लोगों के घर तक पहुंचा रहा है। ये उत्पाद आज के समय में अत्यधिक प्रासंगिक हैं जब उपभोक्ता बीमारियों से लड़ने के लिए अपनी रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही उपभोक्ता इन मोबाइल आयुर्वेदिक आउटलेट्स से डाबर की हाल ही में लॉन्च की गई इम्युनिटी बूस्टर रेंज भी खरीद सकते हैं, जिसमें डाबर आंवला जूस, डाबर गिलोयरस, डाबर गिलोय,नीम, तुलसी का रस, डाबर तुलसी ड्रॉप्स, डाबर हल्दी ड्रॉप्स आदि जैसे उत्पाद शामिल हैं।
डाबर इंडिया लिमिटेड के सीनियर जनरल मैनेजर-मार्केटिंग सुश्री मीनू फाके ने कहा कि श्तेज़ी से फ़ैल रही कोविड महामारी को देखते हुए उपभोक्ता गुणवत्तापूर्ण आयुर्वेदिक रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाले उत्पादों की मांग कर रहे हैं। वही उपभोक्ताओं को अभी भी इन उत्पादों को खरीदने के लिए बाहर निकलने और बाजार तक जाने में सावधानी रखने की आवश्यकता है। इस स्थिति को देखते हुए हमने अपनी इम्यूनिटी वैन पहल के साथ इन प्रभावी आयुर्वेदिक उपचारों को उनके दरवाजे तक पहुंचाने का फैसला किया है। इन विशेष रूप से तैयार वैन के माध्यम से, हम न केवल उपभोक्ताओं को आयुर्वेदिक उत्पाद आसानी से पहुंचा रहे हैं, बल्कि उन्हें बीमारियों से बचने के लिए रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में आयुर्वेदिक दवाओं और उत्पादों के लाभों के बारे में शिक्षित भी कर रहे हैं।
पहले चरण में, डाबर ने 12 इम्यूनिटी वैन शुरू की हैं, जो लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, इंदौर, भोपाल, नागपुर, जबलपुर, लुधियाना, बिलासपुर, जयपुर, पटना और रायपुर जैसे शहरों में तैनात हैं। ये विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए वैन  इन शहरों में आवासीय परिसरों, सरकारी कार्यालयों के आसपास और अन्य स्थानों पर घूम रहे हैं।
सुश्री फाके ने कहा डाबर इम्युनिटी वैनिस एक अनूठी पहल है, जिसे इस तरह तैयार किया गया है कि यह तकनीक के साथ ही ऐसे इनोवेशन का लाजवाब कॉम्बिनेशन है जो भीड़ को कम करता है। इनमें उपभोक्ताओं तक दैनिक स्वास्थ्य और सेहत की जरूरतों के लिए प्रभावकारी आयुर्वेदिक उत्पादों को पहुँचाने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के प्रोटोकॉल को बनाए रखने के लिए उचित प्रावधान किए गए है। इन वैन में प्रमोटर्स की हमारी टीम डाबर उत्पादों के लाभ और बीमारियों से लड़ने के लिए रोगप्रतिरोधक क्षमता के महत्व के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए मौजूद है।
डाबर इंडिया लिमिटेड के बारे में डाबर इंडिया लिमिटेड भारत की अग्रणी एफएमसीजी कंपनियों में से एक है। 136 वर्षों से गुणवत्ता एवं अनुभव की विरासत पर आधारित, डाबर आज भारत का सबसे विश्वसनीय नाम है और दुनिया की सबसे बड़ी आयुर्वेदिक और नेचुरल हेल्थ केयर कंपनी है। डाबर इंडिया के पोर्टफोलियो में आज अलग-अलग ब्रांड पहचान के साथ नौ पावर ब्रांड्स शामिल हैं  डाबर च्यवनप्राश, डाबर हनी, डाबर पुदीनहरा, डाबर हनीटस, डाबर लाल तेल, डाबर आमला हेयर ऑयल, डाबर रेड पेस्ट, वाटिका और .रियल फ्रूट जूस।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages