अपराध के खबरें

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पुपरी नगर एवं नानपुर खण्ड के बहेड़ा शाखा पर गुरू पूर्णिमा उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

बादल राज

सीतामढ़ी, बिहार ( मिथिला हिंदी न्यूज़ ) आज राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पुपरी नगर एवं नानपुर खण्ड के बहेड़ा शाखा पर गुरू पूर्णिमा उत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नगर के बड़ी ठाकुर बाड़ी मंदिर परिसर में आयोजित समारोह में जिला संघ संचालक डॉ ओम प्रकाश की उपस्थिति में आयोजित उत्सव में स्वयंसेवकों के बीच रामशंकर चौधरी ने गुरू पूर्णिमा के महत्वता पर प्रकाश डालते हुए बताया की संघ पुरातन भगवा ध्वज को ही अपना गुरु मानतीं है जो हजारों ईशा पूर्व से सनातन संस्कृति का प्रतीक है और जिसका आकर अखंड भारत के मानचित्र के समान व रंग त्याग, हवन कुंड की ज्वाला और उदितमान सुर्य के प्रकाश के समान है. वहीं बहेड़ा के कार्यक्रम में सह जिला कार्यवाह हृषिकेश कुमार चौधरी के उपस्थित में प्रो राजकुमार जोशी ने बौद्धिक में उत्सव के महत्व, भगवा ध्वज और राष्ट्र के प्रति स्वयंसेवकों का समर्पण पर विस्तार से प्रकाश डाला।
कार्यक्रम के अंतिम चरण में उपस्थित स्वयंसेवकों द्वारा राष्ट्र और संघ के निर्माण के प्रति आस्था जताते हुए भगवा ध्वज का पूजन व गुरूदक्षिणा अर्पित किया गया। संघ के प्रार्थना के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।
समारोह में डॉ ओम प्रकाश, हृषिकेश कुमार चौधरी, मनोज गुप्ता, रामशंकर चौधरी, राजकुमार जोशी, दिवाकर कुमार, केदार प्रसाद, गणेश कुमार, राकेश कुमार चुन्नु, राधेश्याम शर्मा, गुलटेन मिश्र, प्रमोद शर्मा, सुजीत मिश्र, ब्रजमोहन चौधरी, राजू कुमार, संतोष शानू, आलोक रंजन, रामशंकर मिश्र, समेत दर्जनों स्वयंसेवक व अनुसांगिक संगठन के सदस्य उपस्थित रहें।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live