पाँच सूत्री मांगों को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का एकदिवसीय धरना - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

पाँच सूत्री मांगों को लेकर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का एकदिवसीय धरना

Share This
पप्पू कुमार पूर्वे पत्रकार 


जयनगर(मधुबनी); पेट्रोलियम उत्पादों में बेतहाशा मूल्यवृद्धि के खिलाफ और कोरोना संकट में गरीबों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के उद्देश्य से भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के जयनगर प्रखण्ड कमिटी द्वारा स्थानीय जयनगर के ललित कुटीर में एकदिवसीय धरना दिया गया। धरना के पश्चात स्थानीय प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के माध्यम से भारत के राष्ट्रपति को पाँच सूत्री मांगपत्र समर्पित किया गया। प्रखण्ड अध्यक्ष रामचंद्र साह ने कहा कि भारतीय कांग्रेस कमिटी के निर्देशानुसार आज शनिवार 4 जुलाई 2020 को धरना के साथ ही विभिन्न प्रस्तावों पर चर्चा की गई और पाँच प्रस्ताव पारित किया गया है। 

मधुबनी जिला कांग्रेस कमिटी के जिला सचिव प्रखर युवा नेता सुजीत कुमार यादव ने बताया कि महामहिम राष्ट्रपति महोदय को समर्पित किये गए मांगपत्र में पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्यवृद्धि वापस लेने, कोरोना संकट में देश के सभी परिवारों को 7500₹ की आर्थिक मदद करने, देशभर में कोरोना जाँच में तेजी लाने, भारत की सीमा सुरक्षित रखने के साथ ही देशभर में मानवाधिकार उल्लंघनों पर रोक लगाने की मांग की गई है। वहीं सुजीत यादव से बिहार विधानसभा चुनाव में महागठबंधन के सम्बंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आज के बैठक में जनहित के मुद्दों पर चर्चा की गई है, राजनीतिक बातों को आज के बैठक से दूर रखा गया था और आगामी बिहार विधानसभा चुनाव में गठबंधन और हिस्सेदारी का निर्णय केंद्रीय और प्रदेश नेतृत्व को करना है और हम सभी कांग्रेसी उस निर्णय के साथ होंगे। बिहार बदहाल हो चुका है, अब नए नेतृत्व की आवश्यकता है और बिहार से नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए सरकार की विदाई का समय आ गया है। 
चीन के साथ वर्तमान तनाव पर उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक राष्ट्रवादी दल है और इसी कांग्रेस ने पाकिस्तान को चीरकर बंगलादेश बना दिया था और आगे भी कांग्रेस ही चीन से तिब्बत को स्वतंत्र करा सकता है और पाकिस्तान से सिंध और बलूचिस्तान को भी स्वतंत्र कराने का साहस कांग्रेस में ही है और राष्ट्रीय सुरक्षा, राष्ट्रीयता, राष्ट्रीय एकता, अखण्डताज़ राष्ट्रवाद के मुद्दे पर हम भारत सरकार के साथ हैं।

वहीं इस धरने में अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी सदस्य दीपक कुमार सिंह, प्रखण्ड अध्यक्ष रामचन्द्र साह, जिला सचिव सुजीत कुमार यादव, नवेंद्र झा, मीना देवी कुशवाहा, मुकेश कुमार सिंह, धनुष लाल महतो, संजय कुमार सिंह, सुरेश सिंह, शिशुपाल सिंह, सुरेंद्र महतो, आनंद सिंह समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages