अपराध के खबरें

देकुली धाम के श्रावणी मेला पर कोरोना का ग्रहण, कोरोना को लेकर बंद रहेंगे शिवालय के पट,दर्शन व जलाभिषेक करने से वंचित रहेंगे श्रद्धालु




विमल किशोर सिंह
2 जुलाई 2020
(मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय)
बिहार, भारत शिवहर/देकुली धाम स्थित बाबा भुवनेश्वर नाथ महादेव मंदिर में अबकी बार सावन में बोलबम के जयकारे की गूंज सुनाई नही देगी. वजह कि कोरोना संक्रमण के खतरा को देखते हुए एक जुलाई 2020 से मंदिर का पट बंद हो जाएगा. मालूम हो कि सावन में सोमवारी दर्शन एवं जलाभिषेक काविशेष महत्व है. शिव भक्त कांवर यात्रा और जलाभिषेक की योजना बना रहे हैं. देकुली धाम में पड़ोसी जिला सीतामढ़ी, पूर्वी चम्पारण, मुजफ्फरपुर सहित पड़ोसी देश नेपाल से भी श्रद्धालु पहूंचते रहे हैं लेकिन इस बार के श्रावणी मेला पर कोरोना की वजह से ग्रहण सा लगता दिख रहा है.मंदिर के महंथ जगदीश भारती उर्फ बैजू भारती ने बताया कि मौजूदा कोरोना संकट को लेकर मंदिर प्रबंधन के निर्णय के मुताबिक 1 जुलाई 2020 से अगले आदेश तक सार्वजनिक दर्शन एवं जलाभिषेक पर पाबंदी रहेगी वहीं मेला भी नही लगेंगे.
श्रावणी मेला के दौरान मंदिर परिसर में संपन्न होने वाले विवाह, लखरांव मुंडन,उपनयन,अष्टयाम आदि के आयोजन नही होंगे. महंथ श्री भारती ने लोगों से अपील की है कि अपने घरों में ही पूजा अर्चना करें.
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live