अपराध के खबरें

डॉ नम्रता आनंद शिक्षिका एवं समाज सेविका द्वारा पटना में साबुन, मास्क, सैनिटाइजर आदि का किया गया वितरण


पटना संवाद


गुरु पूर्णिमा के अवसर पर डॉ नम्रता आनंद शिक्षिका एवं समाज सेविका द्वारा पटना ठाकुरबारी गर्दनीबाग रोड नंबर 16 पटना हाई स्कूल के मुसहरी के पास गरीब झुग्गी झोपड़ी के बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री, साबुन, मास्क, सैनिटाइजर एवं खाने के पैकेट का वितरण किया गया 100 महिलाओं को उनके अच्छे स्वास्थ्य के साथ साथ उन्हें कुपोषण से बचाने के लिए विटामिन ए की गोलियां, मास्क, साबुन का वितरण किया गया साथ ही पुरुषों को भी मास्क और सैनिटाइजर का वितरण किया गया। साथ ही पुरुषों से यह कहा गया कि आप घर के बाहर काम करने निकलते हैं होममेड नीम सेनीटाइजर जिसे आज दीदी जी फाउंडेशन ने बांटा है ,को अपनी जेब में रखें और बीच-बीच में उसका प्रयोग अपने हाथों में करें।
    डॉ नम्रता ने बच्चों को पढ़ने का महत्व समझाया और शिक्षा की ज्योत जगाई लॉकडाउन में सभी लोगों की हालत खराब हो गई, वैसे मैं गरीब दाने-दाने को मोहताज हो गए , गरीबों के लिए बच्चों की पढ़ाई से ज्यादा जरूरी घर का चूल्हा जलाना है ऐसे में बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है गरीब बच्चों को उनका विकास और पढ़ने का हक न रुके इसलिए नम्रता आनंद ने अपने दीदी जी फाउंडेशन के बैनर तले बच्चों में पढ़ने की रोशनी भरी साथ ही बच्चों ,पुरुषों एवं महिलाओं को कोरोनावायरस कोविड-19 संबंधी जानकारी एवं सुझाव भी दिया कोरोनावायरस महामारी ने पूरे विश्व को दहला कर रख दिया है, कोई भी इससे अछूता नहीं रहेगा इसलिए जानकारी रखना एवं लापरवाही ना करना ही बचाव है और मास्क पहनना ही उपाय है।
    नम्रता ने महिलाओं को अपना अपना घर तथा घर के बाहर साफ सफाई रखने को कहा साथ ही महिलाओं ,बच्चों और पुरुषों को शाकाहारी बनने को कहा ।मांस, मछली ,अंडा ,मुर्गा, मीट ,एवं चाइनीज आइटम नूडल्स, पिज़्ज़ा, बर्गर ,मैगी, चौमिन ,पास्ता खाने से परहेज करने को कहा साथ ही अपने खाने में आंवले , नींबू , नारंगी, चवनप्राश, हरी सब्जियां, गिलोय तुलसी का काढ़ा का प्रयोग करने को कहा।
         कार्यक्रम को सफल बनाने में जैनब अंजुम , राजू कुमार, नीरज कुमार,नीतू शाही ,सूरज कुमार ,विमल प्रकाश , कोमल सोनी, जाहिदा, सोनू कुमार, निरंतरा हर्षा, नियति सौम्या ,बिट्टू कुमारी आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।।
     दीदी जी फाउंडेशन के संस्था पिका डॉक्टर नम्रता आनंद बिना 1 रुपया सरकारी मदद के जरूरतमंदों, गरीबों, स्लम में रहने वाले लोगों ,बुजुर्गों, मुसहरी के बच्चों, महिलाओं के बीच लगातार कार्य कर रही हैं साथियों के साथ क्षणिक और सामाजिक विकास के लिए लगातार प्रयासरत हैं। अब धीरे-धीरे नम्रता के प्रयास से दीदी जी फाउंडेशन ग्रुप के साथ शिक्षक, शिक्षिका, समाजसेवी, व्यवसाई लोग जुड़ रहे हैं और अपना अमूल्य योगदान तन मन धन से देने के लिए आगे आ रहे हैं। नम्रता उन लोगों से मीडिया के माध्यम से अपील करना चाहती हैं जिनके दिलों में समाजसेवा गरीबों की सेवा की लौ जल रही है वह इसे बुझने ना दें और दीदी जी फाउंडेशन से जुड़कर मानवता की सेवा करें।
Published by Amit Kumar
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live