अपराध के खबरें

जयनगर में एसएसबी के द्वारा 10 वां स्थापना दिवस, पौधा रौपन और स्वछता अभियान के साथ मनाया गया

पप्पू कुमार पूर्वे 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-मधुबनी जिले के जयनगर बाजार समिती के परिसर स्थित 48वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कार्यवाहक कमांडेंट शंकर सिंह के नेतृत्व में एसएसबी के पदाधिकारियों और जवानों के द्वारा 10वें स्थापना दिवस के अवसर पर जल-जीवन हरियाली, पर्यावरण संरक्षण को लेकर पौधा रौपन और साफ सफाई कर अभियान के रूप में स्थापना दिवस मनाया।

एसएसबी मुख्यालय परिसर में एसएसबी के पदाधिकारियों और जवानों के द्वारा कई प्रकार के फलदार पौधों का रौपन किया गया, और साफ-सफाई भी कर आम जनों को पर्यावरण संरक्षण का संदेश भी दिया। 

एसएसबी के अधीकारियों ने बताया कि पर्यावरण संरक्षण हम सभी का दायित्व हैं, इसलिए हम सभी को अपने आस-पास पौधों का रौपन करना चाहिए और बीमारियों से दूरी बनायें रखने को लेकर अपना और अपने आस पास की नियमीत साफ सफाई भी करते रहने चाहिए। साफ सफाई से हम सभी बीमारियों से दूर रह सकते हैं। इस कोरोना काल के मद्देनजर एसएसबी मुख्यालय में किसी भी तरह का सांस्कृतिक और खेल प्रतियोगिता का आयोजन नहीं किया गया।

एसएसबी की स्थापना बॉर्डर क्षेत्र में सेवा, सुरक्षा, बंधुत्व को लेकर की गई हैं। एसएसबी के द्वारा इससे पूर्व भी क्षेत्र में अभियान के तहत सैकड़ों पौधों का रौपन और वितरण किया जा चुका है, और स्वच्छता अभियान भी चलाया गया है।

इस तरह एसएसबी के द्वारा कई तरह के सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रम का आयोजन एसएसबी करते आ रही हैं।

इस वर्ष 15 अगस्त(स्वतंत्रता दिवस) के अवसर पर एसएसबी मुख्यालय में एसएसबी कमांडेंट के द्वारा एसएसबी अधिकारियों और जवानों को उत्कृष्ट कार्य एवं कोविड-19 के कोरोना वारियर्स को सम्मानित भी किया गया था।

उस स्थापना दिवस कार्यक्रम के अवसर पर उप-कमांडेंट हर्षित कुमावत, अनुज कुमार, चन्द्र शेखर, सहायक कमांडेंट डा० अनुज कुमार, निरीक्षक मिथिलेश कुमार, सहायक उप-निरीक्षक अजय कुमार एवं एसएसबी के अधिकारियों और अन्य जवानों ने भाग लिया।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live