अपराध के खबरें

बिहार की सर्जना यादव ने यूपीएससी परीक्षा में लायी 126वां स्थान , शुभचिंतकों ने दिया बधाई


सुनील कुमार / आलोक वर्मा
नवादा : बिहार की बेटी सर्जना यादव ने यूपीएससी परीक्षा में लायी 126वां स्थान लाकर बिहार का नाम रौशन किया है । इस मौके पर उनके शुभचिंतकों और परिजनों ने उन्हें शुभकामना और बधाई दिया है । 
 रेलवे अधिकारी प्रेम प्रकाश चौधरी ने कहा हमारे बिहार के शान, मान और अभिमान हमारे गार्जियन स्वरूप अशोक कुमार यादव जी,आईईस (सेवानिवृत्त) की सुपुत्री सर्जना यादव ने यूपीएससी द्वारा संचालित सिविल सेवा परीक्षा 2019 में 126वां स्थान प्राप्त किया है। यह परीक्षा भारत का ही नहीं,अपितु दुनिया का कठिन परीक्षा माना जाता है। इनकी इस परीक्षा में सफलता से पूरे बिहार का सम्मान बहुत बढ़ गया है। सर्जना यादव, श्रीमती- डेजी यादव( सफल गृहिणी) की पुत्री और स्वर्गीय श्री राम सागर यादव( बहुत चर्चित स्थानीय समाजसेवी कार्यकर्ता) व श्रीमती पन्ना देवी की पुत्री हैं। इनका पैतृक स्थान ग्राम मायापुर, थाना अहियापुर जिला वैशाली बिहार है।
  सर्जना यादव जी भारत की आजादी के बाद बिहार के यादव समुदाय से शायद पहली लड़की है, जिनका चयन भारत के सबसे प्रतिष्ठित सरकारी सेवा (आईएएस) के लिए हुआ है ,यह ऐतिहासिक है। पूरे बिहार प्रदेश और विशेषतः यादव समुदाय के लिए गर्व की बात है।
   सर्जना यादव DTU पूर्वी  मैं दिल्ली  (कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग) से इंजीनियरिंग मैं ग्रेजुएट है और UPSC  की परीक्षा में समाजशास्त्र  वेकल्पिक पेपर के साथ सिविल सर्विस परीक्षा में सफलता प्राप्त किया है। उन्होंने कहा ईश्वर ने इनको देश की सेवा के लिए अवसर दिया है मैं कामना करता हूँ यह अपने लक्ष्य को पूरा करने में कामयाब हों। सर्जना को प्रेम प्रकाश चौधरी के अलावे योगेश यादव , विजय कुमार, सुमन उर्फ बाबा, हरिओम कुमार, अक्षय कुमार, संतोष कुमार वर्मा आदि ने शुभकामना दिया है ।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live