अपराध के खबरें

नीतीश कुमार द्वारा राज्य में कोविड -19 की स्थिति की समीक्षा की गई। जिला अधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने जिला का प्रतिनिधित्व किया

गोपाल कुमार 

मधुबनी: माननीय मुख्यमंत्री, बिहार,श्री नीतीश कुमार के द्वारा राज्य में कोविड-19 प्रभावित लोगो की पहचान करने हेतु किए जा रहे टेस्ट तथा प्रभावितों को दी जा रही सुविधा की समीक्षा स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव, सभी प्रमंडलीय आयुक्तों तथा सभी जिला के जिला पदाधिकारी के साथ की गई।जिसमें मधुबनी जिला का नेतृत्व डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे ने किया।इस दौरान अपर समाहर्ता, सिविल सर्जन एवम् प्रशिक्षु सहायक समाहर्ता भी मौजूद थे।
जिला पदाधिकारी द्वारा जिला में कोविड - 19 की स्थिति एवम् जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी से माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया। ज़िला पदाधिकारी ने बताया कि मधुबनी जिले ने वर्तमान में कुल 1385 एक्टिव केस है। सभी संक्रमित व्यक्ति से जिला कंट्रोल रूम से प्रतिदिन टेलीफोनिक संपर्क स्थापित कर उनके स्वास्थ्य की स्थिति की जानकारी ली जा रही है एवम् आवश्यक परामर्श भी दिया जा रहा है। जिला में प्रतिदिन 5000से अधिक टेस्ट किया जा रहा है। जिले में अभी तक कूल 75914 लोगो का टेस्ट किया गया है,जिसमें 54380 लोगो का रैपिड एंटीजन टेस्ट,2880 लोगो का ट्रनेट टेस्ट एवम् 4692 लोगो का आरटीपीसीआर टेस्ट कराया जा चुका है। जिला के सभी containment zone शत प्रतिशत लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है। सभी प्रखंडों में अवस्थित सभी पंचायतों का रोस्टर बनाकर वहां के लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है। ज़िला पदाधिकारी ने बताया कि जिले में ज्यादा से ज्यादा टेस्ट प्रति दिन कराने से एक्टिव केस की संख्या बढ़ी है लेकिन जिला के पॉजिटिविटी रेट काफी कम हुआ है। साथ ही जिला में कोविड से प्रभावित केवल 2 लोगो की मृत्यु हुई है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live