बड़ी खबर :- पाकिस्तान के कराची में हनुमान मंदिर को नष्ट करने के साथ 20 हिंदू परिवारों के घर ध्वस्त कर दिए गए हैं - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

बड़ी खबर :- पाकिस्तान के कराची में हनुमान मंदिर को नष्ट करने के साथ 20 हिंदू परिवारों के घर ध्वस्त कर दिए गए हैं

Share This
संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-दुश्मन देश पाकिस्तान में इतने लंबे समय से चले आ रहे हिंदू उत्पीड़न को भुलान की जरूरत नहीं है। क्योंकि भयावहता का कोई अंत नहीं है, पाकिस्तान की बर्बरता वहां तक ​​पहुंच गई है।धार्मिक पाकिस्तान मानवता भूल गया है पाकिस्तान दुनिया के विभिन्न देशों में धार्मिक पागलपन बढ़ रहा है। बहुसंख्यक यह सोचने में व्यस्त हैं कि धर्म को लात मारकर अल्पसंख्यक को कैसे मारा जाए। एक देश जो सहिष्णु है और उस अनुपात में पर्याप्त सभ्य है।क्या भीड़ है! क्या शासक! हर कोई पाकिस्तान में उसी रास्ते पर है।पाकिस्तान, तुर्की, चीन और अन्य देशों में भी सांप्रदायिक दृष्टिकोण बढ़ रहा है, क्योंकि कोरोना वायरस मानव सभ्यता पर कहर बरपा रहा है।कुछ दिनों पहले, देश के शासक ने तुर्की के एक ऐतिहासिक चर्च को मस्जिद में बदल दिया।कोविद के आतंक के बीच, कराची, पाकिस्तान में एक पारंपरिक हिंदू मंदिर, एक हनुमान मंदिर नष्ट कर दिया  गया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, कराची के ल्यारी इलाके में प्राचीन हनुमान मंदिर को ध्वस्त कर दिया गया है।
यही नहीं, मंदिर के आसपास के इलाकों में 20 हिंदू परिवारों के घरों को भी ध्वस्त कर दिया गया है।
स्थानीय हिंदुओं का हवाला देते हुए, पाक मीडिया ने बताया कि एक बिल्डर मंदिर के चारों ओर जमीन खरीदना चाहता था और वहां एक बड़ी इमारत का निर्माण करना चाहता था।उन्होंने खुद स्थानीय हिंदुओं से वादा किया कि वहां हनुमान मंदिर को कोई नुकसान नहीं होगा। लेकिन कोरोना महामारी के लिए पाकिस्तान में तालाबंदी के दौरान, बिल्डर ने प्राचीन हनुमान मंदिर के आसपास के क्षेत्र में 20 हिंदू परिवारों के घरों को बुलडोजर चला दिया।घटना के बाद से हिंदू विरोध कर रहे हैं। स्थानीय हिंदुओं ने प्राचीन खंडहरों के आसपास विरोध किया है।दंगा गियर में पुलिस ने शुक्रवार को रैली निकाली, जिसमें सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को ट्रक से हटाया गया। इस बीच पाक प्रशासन के एक प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि एक नहीं, बल्कि दो मंदिर थे एक को पहले नष्ट कर दिया गया है।पाकिस्तान बर्बरता के अंतिम चरण में पहुंच गया है। वे सभी पहलुओं में बार-बार अशिष्टता के संकेत दे रहे हैं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages