अपराध के खबरें

गुवाहाटी में ही तेंदुए के खतरनाक हमले में 6 साल के बच्चे की मौत हो गई गुवाहाटी में खौफ

संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-घर के सामने खेलते समय तेंदुआ बच्ची पर झपट पड़ा। उसने मुझे गर्दन से पकड़ लिया और मुझे बहुत खींचा। उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। जंगल गांव नहीं, बल्कि गुवाहाटी।
पुलिस के मुताबिक, 8 वर्षीय शिवम कुमार कल शाम गुवाहाटी के आदिमगिरी इलाके में पड़ोसी बच्चों के साथ घर के सामने खेल रहा था। तभी पहाड़ी से उतर रहे एक वयस्क तेंदुए ने शिवम पर हमला कर दिया। तेंदुए ने उसे भागने का मौका दिए बिना गर्दन पर उसे काट लिया।
 तेंदुए ने शिवम के साथ पहाड़ी पर चढ़ने की कोशिश की। यह देखकर शिवम की मां और स्थानीय लोग चिल्लाने लगे और तेंदुआ शिवम को छोड़कर फरार हो गया। बाद में शिवम का शव जंगल से बरामद किया गया।
शिवम को संजीवनी अस्पताल लाया गया। लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि वह पहले ही मर चुका था।
वन विभाग तेंदुए की तलाश कर रहा है। बीती रात आदिमगिरि में पिंजरा स्थापित किया गया। आज सुबह बकरियों को पिंजरे में रखा गया और उन्हें चारा दिया गया।स्थानीय लोगों ने कहा कि पहाड़ी पर कम से कम छह तेंदुए थे। वे घर में घुस गए और बकरियों और मुर्गियों को ले गए। लेकिन यह पहली बार है जब किसी तेंदुए ने इस तरह से किसी पर हमला किया है और उसे मार दिया है।गुवाहाटी के अंदर पहाड़ियों में तेंदुआ का वास। विशेष रूप से, मालीगांव, कालापहाड़, नरकासुर पहाड़ियों के तेंदुए अक्सर इलाके में आते हैं। पिछले दिनों गुवाहाटी में तेंदुए के हमले से घायल होने और मरने की कई घटनाएं हुई हैं।रात में, तेंदुए भोजन की तलाश में कामाख्या मंदिर और उसके आसपास घूमते हैं। वन विभाग के अनुसार, पहाड़ियों में अक्सर तेंदुओं का निवास होता था। लेकिन जैसे-जैसे पहाड़ी पर बसाव बढ़ता जा रहा है, तेंदुओं और इंसानों के बीच टकराव बढ़ता जा रहा है। तेंदुए का खाना भी बाहर चल रहा है। नतीजतन, वे इलाके में प्रवेश कर गए हैं।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live