अपराध के खबरें

ज्योतिष संबंधी कुछ रोचक बातें , जानकर रह जाएंगे हैरान

पंकज झा शास्त्री 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-ज्योतिष के माध्यम से एक निश्चित समाधान की आशा हेतु योग्य ज्योतिषी का होना अति आवश्यक है। परन्तु यह दुर्भाग्य ही कह सकते है कि आज इस विषय के जानकार न के बराबर है और इस विषय के आड़ में फेकू दुकान चलाने वालों की अधिकता है,जो बहुत चिंता का विषय है।
लगभग सभी को भविष्य जानने की उत्सुकता होती है। सभी के जीवन में कुछ अच्छा कुछ बुरा जरूर होता है चाहे वो एक योग्य ज्योतिषी ही क्यों न हो। यह संसार परिवर्तनशील है हर घटना किसी बदलाव के लिए ही होता है इसमें कोई संदेह नहीं।
अब लोगो के मन में सवाल उठता है कि क्या ज्योतिष सत्य है? 
तो हम यह कह सकते है कि ज्योतिष विषय पर सवाल उठाना अनुचित ही है। कुछ घटना ईश्वर के अधीन है परंतु कुछ घटना को ज्योतिष के माध्यम से जानकर समस्याओं का समाधान निश्चित है। आज ज्योतिष विषय में निष्ठा के साथ अध्यन करने वालों की कमी है,जिस कारण उचित परामर्श नहीं मिल पाता है। कोई किसी का भाग्य नही बदल सकता परन्तु निष्ठावान योग्य ज्योतिषी के परामर्श माध्यम से जीवन में सकारात्मक बदलाव लाना संभव हो सकता है।
किसी ज्योतिषी के द्वारा भ्रामक प्रचार के माध्यम से उनके बढ़ी लोकप्रियता को समझकर आप उन्हें योग्य ज्योतिषी नहीं समझ सकते या किसी को सिर्फ मात्र डिग्री ले लेने से उनके गुण को परख नहीं सकते।
ज्योतिष के माध्यम से सूक्ष्म अध्यन करके उचित दिशा देने में पूर्ण सक्षम होता है जिसके द्वारा निश्चित दशा बदलना संभव हो सकता है।
लोगो का विश्वास ज्योतिष विषय पर अडिग रखने हेतु निष्ठा के साथ इस विषय पर आगे बढ़ने की जरूरत है।

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live