व्हाट्सएप से बुक कर सकते है भारतगैस सिलिंडर - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

व्हाट्सएप से बुक कर सकते है भारतगैस सिलिंडर

Share This



आलोक वर्मा / अनुराधा भारती
नवादा : कोविड महामारी को देखते हुए भारतगैस अपने उपभोक्ताओं को जागरूक करने के लिए जागरूकता अभियान का शुभारंभ किया है। पहली अगस्त से शुरू हुआ अभियान पूरे महीने तक चलेगा। इसका मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं की जीवन गुणवत्ता में सुधार लाना और अधिक से अधिक सुविधा ग्राहकों को प्रदान करना है। भारतगैस अपने उपभोक्ताओं को तकनीकी रूप से और मजबूत करने की पहल शुरू की है। इसके तहत एक व्हाट्सएप प्लेटफार्म तैयार किया गया है। मौजूद समय में व्हाट्सएप से काफी लोग जुड़े है। यही कारण है कि भारतगैस अपने उपभोक्ताओं के लिए एक नया नंबर जारी की है। इस नंबर के जरिये उपभोक्ता न केवल गैस बुक कर सकते हैं बल्कि इसके जरिये ऑनलाइन पेमेंट से लेकर, डिस्ट्रीब्यूटर रेटिंग, रिफिल की जानकारी, रिफिल का मूल्य आदि देख सकते है। 
पटना एलपीजी के टेरेटरी मैनेजर मौलिक कपाडि़या तथा बिहारशरीफ के सेल्स ऑफिसर अल्फ्रेड लकड़ा ने यह जानकारी देते हुए कहा कि भारत गैस ने एक नंबर जारी किया है। यह नंबर है 1800224344  इस पर उपभोक्ता भ्प् लिख कर भेजेंगे। उसके बाद सभी आवश्यक जानकारियां उपभोक्ताओं के स्क्रीन पर होगी। उपभोक्ता को गैस एजेंसी में निबंधित मोबाइल नंबर पर हीं व्हाट्सएप होना चाहिए। इसके अलावे भारत गैस ने ऑनलाइन पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए ''कोरोना से बचना है तो कैश नहीं छूना है'' का श्लोगन दिया है। जिसके तहत भारत गैस एप, एमेजॉन, पेटीएम, गूगल प्ले, यूपीआई, फोन पे, व्हाट्सएप जैसी सुविधाओं से ग्राहकों को जोड़ा है। ग्राहक अपने इच्छानुसार किसी भी विकल्प के जरिये ऑनलाइन भुगतान कर सकते है।
माधुरी श्री भारतगैस एजेंसी, नवादा द्वारा लगातार डिजिटल प्लेटफार्म से गैस की बुकिंग और ऑनलाइन भुगतान को बढ़ावा देने के लिए होर्डिंग, बैनर, लीफलेट के जरिये लोगों को जोड़ रही है। घरों में आपूर्ति की जाने वाली गैस सिलिंडरों पर व्हाट्सएप नंबर का स्टीकर लगा रही है। एजेंसी के प्रोपराइटर कौशलेंद्र कुमार ने बताया कि इसका अच्छा फलाफल आ रहा है। गैस एजेंसी से जुड़े लगभग 30 फीसदी से अधिक ग्राहक जहां ऑनलाइन भुगतान कर रहे है, वहीं व्हाट्सएप बुकिंग की संख्या में भी वृद्धि हुई है। इसके लिए सभी डिलीवरी व्हीकल का ब्रांडिंग किया गया है। गैस ठेला का भी ब्रांडिंग किया जा चुका हैं एजेंसी का एकमात्र उद्देश्य है कि ग्राहकों को सुविधा मिले साथ ही। कोरोना काल में कैश छूने के झंझट से बचे और कोरोना जेसे संक्रामक रोगों के प्रकोप से बच सके।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages