अपराध के खबरें

वाया नदी का जलस्तर बढ़ने से कई गांव के लोगो में दहशत का माहौल


विजय शंकर कुमार प्रियदर्शी (पटोरी/समस्तीपुर)

मिथिला हिंदी न्यूज (पटोरी /समस्तीपुर) .समस्तीपुर जिला के पटोरी अनुमंडल क्षेत्र अंतर्गत रूपौली पंचायत के सरहद माधो ,अरैया सहित कई नीचले इलाको में वाया नदी के जलस्तर में लगातार हो रही उफान से आस पास के गांवों में बाढ का खतरा बढ़ गया साथ ही साथ निचले इलाको में वाया नदी का पानी फैल जाने से पानी से हजारों एकड़ भूमि में लगी मकई व धान कि फसल पानी में डूब गया व बर्बाद हो गया।
पानी में दिन प्रतिदिन बढ़ोतरी से किसानों में मायूसी छाई हुई हैं। कई किसान जमीन मालिक से बाटाईदारी पर लेकर खेती किए है उनका भी बुरा हाल है क क्योंकि जमीन मालिक को तो फसल क्षति पूर्ति का मुआवजा मिल जायेगा चुकी उनके पास जमीन रसीद है परन्तु बटाईदार के पास तो सिर्फ भूमि है जोतने के लिए जो आधे पर जमीन मालिक दे रखे है उनका बुरा हाल है।
जहां पुरा बिहार करोना महामारी यानि कोविड -19 से बुरी तरह प्रभावित है वहीं दूसरी तरफ किसान बाढ़ की पानी से बुरी परेशान है, बाढ़ के पानी फैल जाने के कारण जहां पूरे क्षेत्र के किसानों की लगी फसल बर्बाद हो चुकी है वहीं दूसरी तरफ उनके माल मवेशियों के लिए हरे चारा लेकर हो चुकी है जिससे लेकर काफी परेशान है इस विकट परिस्थिति में अभी तक सरकार द्वारा क्षेत्र के किसानों के हित में कोई सकारात्म पहल नहीं किया जा रहा है। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live