बिहार अवॉर्ड सेरेमनी में मधुबनी ने लहराया परचम - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

बिहार अवॉर्ड सेरेमनी में मधुबनी ने लहराया परचम

Share This
पप्पू कुमार पूर्वे 


दिनांक 28 अगस्त 2020 को राज्य स्तरीय बिहार अवार्ड के विभिन्न कैटेगरी में मधुबनी को कुल 7 अवार्ड मिले हैं। जिसमें अंतरराष्ट्रीय पैरालंपिक खिलाड़ी शम्स आलम शेख को बिहार गौरव अवार्ड, समाज सेवा के क्षेत्र में उत्कृष्ट उत्कृष्ट कार्य करने हेतु मुकेश पंजियार को महात्मा बुध अवार्ड,नाट्य कला के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले रवि भूषण 'मुकुल' को भिखारी ठाकुर अवार्ड, पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने हेतु पंडौल निवासी शैलेश कुमार को प्रेमचंद अवार्ड, सर्वश्रेष्ठ डीपीजी प्रभारी के रूप में लदनिया प्रखंड के डीपीजी प्रभारी रामप्रकाश यादव का चयन किया गया, एवं कलुआही प्रखंड के डीपीजी टीम को सर्वश्रेष्ठ प्रखंड स्तरीय टीम के लिए चुना गया।

मधुबनी जिला अध्यक्ष फूल बाबू ने सभी चयनित आबादी को शुभकामना दिया एवं उज्जवल भविष्य की कामना की।
जिला अध्यक्ष ने कहा कि ये हमारे मधुबनी के लिए गर्व की बात है। सभी विजेताओं का कार्य अन्य के लिए अनुकरणीय रहा है। उन्होंने कहा कि हर क्षेत्र में दिव्यांगजन ने खुद को दूसरों से बेहतर साबित किया है। बस उन्हें सही समय पर अवसर मिलना चाहिये।

बताते चलें कि बिहार अवार्ड -2020 का आयोजन बिहार दिव्यांग खेल अकादमी, पैरालंपिक कमेटी ऑफ बिहार, स्पेशल ओलंपिक्स बिहार, बिहार सिविल सोसाइटीज, समर्पण, चाइल्ड कंसर्न, बिहार नेत्रहीन खेल संघ, बिहार डेफ स्पोर्ट्स एसोसिएशन, बिहार एसोसिएशन ऑफ पर्सन विद डिसेबिलिटीज, इंडियन स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ ऑटिज्म, इंडियन स्पोर्ट्स फेडरेशन ऑफ सेलिब्रल पाल्सी, एक्शन फॉर ऑल, तलाश और पाटलिपुत्र पेरेंट्स एसोसिएशन के तत्वाधान में आयोजित किया गया था।

बिहार अवार्ड समारोह वर्चुअल आयोजित हुआ, एवं समारोह की अध्यक्षता राज्य आयुक्त निशक्तता डॉक्टर शिवाजी कुमार ने किया। 

समारोह का संचालन संदीप कुमार ने किया।

अवार्ड वितरण समारोह में राज्य एवं देश के जाने-माने खिलाड़ी, चिकित्सक, समाजसेवी एवं विभिन्न विधा में एवं क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाले दिव्यांगजन शामिल हुए। 

वहीं, संदीप कुमार ने बताया कि बिहार अवार्ड 2020 के लिए 12 सौ से अधिक संस्था एवं इंडिविजुअल ने नामांकन किया जिसमें 85 को चयनित किया गया।

चयन समिति ने विभिन्न मानदंडों के आधार पर 85 उत्कृष्ट योगदान देने वाले संस्था एवं इंडिविजुअल को अवार्ड दिया।

समारोह में अध्यक्षता करते हुए राज्य आयुक्त निःशक्तता डॉक्टर शिवाजी कुमार ने कहा कि बिहार अवार्ड पिछले 20 साल से मनाया जा रहा है, जिसमें विभिन्न विधा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले दिव्यांगजन और उनसे जुड़े लोग को अवार्ड दिया जाता है। यह अवार्ड देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है। उन्होंने कहा बिहार के पैरालंपिक खिलाड़ी एवं स्पेशल ओलंपिक के खिलाड़ी विश्व स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भाग भी लिए हैं, और देश के लिए मेडल भी जीता है। उन्होंने कहा दिव्यांगजन के आत्मबल को बढ़ाने के लिए दिव्यांगता के क्षेत्र में काम कर रहे समाजसेवी संस्था एवं इंडिविजुअल का बहुत महत्वपूर्ण योगदान है। सिर्फ खेल ही नहीं बल्कि कला के क्षेत्र में भी दिव्यांगजन बहुत बेहतरीन काम कर रहे हैं।

समारोह में धन्यवाद ज्ञापन सुगंध नारायण प्रसाद ने किया।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages