अपराध के खबरें

जामिया मिलिया ने सबको को पछाड़ा, सेंट्रल यूनिवर्सिटीज की रैंक लिस्ट में आया नंबर वन यहां देखें लिस्ट

संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-कुछ समय पहले तक कई तरह के विवादों को लेकर सुर्ख़ियों में रही  लेकिन इस बार जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी (Jamia Millia Islamia University) देश की टॉप-10 यूनिवर्सिटी में शामिल की गई हैं.जामिया सरकार की रैंकिंग में केंद्रीय विश्वविद्यालयों की सूची में सबसे ऊपर हैअलगीढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने भी अच्छी रैंक प्राप्त की है। आपको बता दें सेंट्रल यूनिवर्सिटी रैंकिंग शिक्षा मंत्रालय की तरफ से जारी होती है। जिसमें जामिया के बाद दूसरे नंबर पर अरुणाचल प्रदेश की राजीव गांधी यूनिवर्सिटी आई है।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी रैंकिंग में राजीव गांधी यूनिवर्सिटी को 83 फीसदी स्कोर मिला है और विश्वविद्यालय ने दूसरा स्थान हासिल किया है। तीसरे नंबर पर 82 फीसदी स्कोर के साथ जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी आई है।

जामिया ने राजीव गांधी विश्वविद्यालय, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय समेत 40 अन्य केंद्रीय विश्वविद्यालयों को पीछे छोड़ते हुए टॉप रैंक हासिल किया है।दुनिया में फैली कोविड.19 महामारी के बीच यह रैंकिंग जारी करते हुए जेएनयू-जामिया देश की शीर्ष यूनिवर्सिटी में शामिल, BHU को भी जगह, 
ये हैं टॉप- विश्वविद्यालय
जामिया मिल्लिया इस्लामिया को 90 मार्कस के साथ पहली पोजीशन
राजीव गांधी यूनिवर्सिटी अरुणाचल प्रदेश 83 मार्क्स के साथ दूसरी पोजीशन
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी 82 नंबरों के साथ तीसरी पोजीशन
अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी 78 नंबरों के साथ चौथे पायदान पर काबिज
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live