लॉकडाउन में बेहतरीन सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित हुए बिहार के प्रेम प्रकाश चौधरी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

लॉकडाउन में बेहतरीन सामाजिक कार्यों के लिए सम्मानित हुए बिहार के प्रेम प्रकाश चौधरी

Share This



आलोक वर्मा / अनुराधा भारती
नवादा : कोरोना वायरस को देखते हुए अचानक लगे लॉकडाउन में खुद का परवाह किए बगैर अपनी सैलरी और जमा पूंजी को भी समाज सेवा में लगाकर सामाजिक दायित्वों को निर्वहन करने वाले बिहार के प्रेम प्रकाश चौधरी को विभागीय स्तर पर "एक्सलेंट सोशल वर्कर" के रूप में उन्हें सम्मानित किया गया । जिससे उनके मित्रों और नवादा शेखपुरा जिले वासियों ने खुशी जाहिर किया है । 
भारतीय लेखा परीक्षा और लेखा विभाग , महानिदेशक लेखा परीक्षा का कार्यालय उत्तर रेलवे बड़ौदा हाउस नई दिल्ली द्वारा विभागीय स्तर पर प्रशस्ति और धन्यवाद ज्ञापन लेटर देकर प्रेम प्रकाश चौधरी का हौसलाफजाई किया है । 
बता दें कि प्रेम प्रकाश दिल्ली में रेलवे विभाग में बड़ौदा हाउस में कार्यरत हैं। वे अपने ऑफिशियल कामों के साथ- साथ सामाजिक कार्यों के लिए हमेशा प्रशंसा के पात्र बने हैं । प्रेम प्रकाश लॉक डाउन के दरम्यान अपने सारी जमा पूंजी और सैलरी के राशि से दिल्ली में फंसे बिहार समेत अन्य राज्यों के प्रवासी मजदूरों के लिए राहत सामग्रियां उपलब्ध कराकर अपने सहयोगियों के साथ वितरण किया ।
इस मौके पर उन्होंने कहा आज मुझे महानिदेशक, लेखक उत्तर रेलवे,बड़ौदा हाउस, जी के द्वारा यह पत्र मिला। मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूँ और साथ ही ज़िम्मेदारी और बढ़ गयी है। मैं कोशिश करूँगा कि यह भरोसा मुझ पर ऐसे ही बना रहे। मुझे हमेशा से ही हमारे अधिकारी द्वारा बहुत सहयोग मिला है और जीवन में कुछ कर गुजरने की प्रेरणा मिली। मैं अपने सभी अधिकारी, साथीगण एवं सोशल मीडिया के फ़ॉलोअर हौसला बढ़ाने वाले सभी साथियों साथियों को तहेदिल से अभिनंदन करता हूं। विशेषकर उन साथियों का आभारी हूं ,जो महामारी के समय अपने परिवार से दूर रहकर और अपनी जान की परवाह किए बिना मेरे कदम से कदम मिलाकर साथ दिया। विजय कुमार जी, सुमन वर्सेस बाबा, योगेश यादव जी, संतोष वर्मा जी दिनेश यादव जी, रोशन सिंह जी और अक्षय कुमार जी करोना महामारी में मेरे कदम से कदम मिलाकर उन्होंने साथ दिया। इसके लिए मैं सभी साथियों को तहेदिल से धन्यवाद करता हूं और आशा करता हूँ कि हम सब मिलकर आगे ऐसे समाजिक कार्य करते रहेंगे।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages