फतुहाँ प्रखंड जदयू की बैठक जिसमें विधानसभा चुनाव के बारे में भावी रणनीतियां तय हुई - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

फतुहाँ प्रखंड जदयू की बैठक जिसमें विधानसभा चुनाव के बारे में भावी रणनीतियां तय हुई

Share This
अनूप नारायण सिंह 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-फतुहाँ प्रखंड के आदर्श ग्राम पंचायत अलावलपुर स्थित पियरिया सामुदायिक भवन में फतुहाँ प्रखंड जदयू इकाई की बैठक रूपी जदयू कार्यकर्ता संवाद किया गया जिसमें प्रखंड जदयू के समस्त सम्मानित सदस्यों एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया एवं आगामी बिहार विधानसभा चुनाव के बारे में भावी रणनीतियाँ तय कीं।
बिहार एनडीए गठबंधन के मुखिया के रूप में माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में फतुहाँ विधानसभा सहित प्रदेश की अधिकतम विधानसभा सीट जीतने का संकल्प लिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए फतुहाँ प्रखंड के निवासी,जदयू बिहार के राज्य कार्यकारिणी सदस्य एवं राघोपुर विधानसभा प्रभारी श्री संजय कुमार सिंह ने कोरोना महामारी से प्रभावी ढंग से निपटने में बिहार सरकार की प्रशंसा करने के साथ हीं बिहार के विकास पुरुष एवं सुशासन के पुरोधा माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पंद्रह वर्षों के कार्यकाल में बिहार को जंगलराज से मुक्त करवाने एवं लोगों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान किए जाने पर प्रकाश डाला और साथ हीं सात निश्चय योजना एवं सरकार द्वारा समय समय पर लागू की जाने वाली अन्य जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी साझा की एवं जदयू सदस्यों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि योजनाओं के लाभ से कोई भी जरूरतमंद योग्य नागरिक वंचित नहीं रहे,सही व्यक्ति को योजना का लाभ मिल पाए और साथ हीं प्रखंड जदयू के सदस्यों से सरकार की उपलब्धियों को फतुहाँ प्रखंड के हर घर में पहुँचाने की अपील की।
फतुहाँ प्रखंड जदयू इकाई के विभिन्न प्रकोष्ठों के सदस्यों द्वारा कहा गया कि फतुहाँ विधानसभा का अस्तित्व बाढ़ संसदीय क्षेत्र एवं बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र से हुआ है जिसके एक समय में उम्मीद्वार एवं जनता के लिए सर्वसुलभ एवं सर्वोपलब्ध प्रतिनिधि रहे स्वयं बिहार के मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार ने क्षेत्र के विकास में बहुमूल्य योगदान दिया है।
साथ हीं साथ फतुहाँ जदयू प्रखंड इकाई ने जदयू प्रदेश नेतृत्व से माँग करते हुए कहा कि 185, फतुहाँ विधानसभा सीट जदयू की पारंपरिक सीट रही है एवं आगामी विधानसभा चुनाव में भी एनडीए कोटे से फतुहाँ विधानसभा सीट पर जदयू कोटे से हीं स्थानीय प्रत्याशी को मौका दिया जाए।
अपने इस माँग को फतुहाँ प्रखंड जदयू इकाई निकट समय में फतुहाँ के लिए स्थानीय जदयू प्रत्याशी एवं फतुहाँ के वृहद विकास-मॉडल को प्रदेश कार्यसमिति एवं प्रदेश नेतृत्व से मिलकर उनके सामने रखेगी।
कार्यकर्ता संवाद में प्रखंड जदयू के शिक्षा एवं किसान प्रकोष्ठ के सदस्यों ने अपनी सक्रियता दिखाते हुए कृषि एवं शिक्षा क्षेत्र को और भी उन्नत बनाने पर बल दिया एवं सरकार के कल्याणकारी योजनाओं को समाज के वंचित तबकों तक पहुँचाने का संकल्प लिया।
प्रखंड जदयू के विभिन्न प्रकोष्ठों में पदाधिकारियों को नवनियुक्त कर संगठन का सक्रिय विस्तार किया गया।
फतुहाँ प्रखंड क्षेत्र के बहुत सारे इच्छुक नागरिकों ने जदयू की सदस्यता ग्रहण की।
बैठक में प्रमुख रूप से संजय कुमार सिंह, राज्य कार्यकारिणी सदस्य जदयू बिहार, अमित कुमार सिंह,डा0 विवेक राज, जितेंद्र सिंह,भोला सिंह,संजय सिंह, रविशंकर सिंह,श्याम नाथ सिंह, अभिषेक कुमार, राकेश कुमार,सुधीर कुमार सिंह, रविन्द्र कुमार, धीरेन्द्र सिंह, अरविंद पासवान,अजय सिंह,चन्द्रशेखर सिंह,चंदन सिंह,राज सिंह और रविराज, संजय सिंह मनोज,बिरेन्द्र सिंह,सुनिल मिश्रा,प्रविण कुमार,शिवानी कुमारी,दीपलेश तिवारी,राजा भईया, 
कार्यक्रम का समापन जदयू सदस्यों एवं कार्यकर्ताओं द्वारा जल-जीवन-हरियाली मिशन के तहत पौधरोपण करके किया गया।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages