नवादा के गोविंदपुर प्रखंड परिसर में एस एस बी ने किया पौधरोपण।‌ - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

क्रिकेट का लाइव स्कोर

नवादा के गोविंदपुर प्रखंड परिसर में एस एस बी ने किया पौधरोपण।‌

Share This


आलोक वर्मा / कन्हाई चौधरी
गोविंदपुर, नवादा-: गोविंदपुर प्रखंड परिसर में शनिवार कि दोपहर फतेहपुर कैम्प कि 29 वी वाहिनी के कमांडेंट श्री राजेश कुमार सिंह के निर्देशानुसार एफ कंपनी फतेहपुर कंपनी कमांडर श्री जयंत बोरा ने पौधा रोपण कर पर्यावरण का बढ़वा दिया। कंपनी कमांडर श्री जयंत बोरा और प्रखंड विकास पदाधिकारी कुंज बिहारी सिंह,एल आर डीसी विमल कुमार सिंह, प्रभारी थानाध्यक्ष सतीश कुमार,प्रमुख प्रतिनिधि गोरेलाल यादव सभी लोगों ने संयुक्त रूप से प्रखंड कार्यालय के प्रागन में पौधा रोपण किया। यह पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन कोरोना  वैश्विक महामारी को लेकर सोशल डिस्टेंस के साथ पौधा रोपण किया गया। जिसमें शीशम, पीपल,सागवान, अशोक,काजू  के पौधे रोपित कर पर्यावरण के प्रति जागृत करने के प्रति संकल्प लिया गया। साथ ही श्री जयंत बोरा ने बताया कि एस एस बी नक्सल विरोधी अभियान के साथ साथ पर्यावरण संतुलित करने का दायित्व का निर्वाहन कर रहा है। साथ ही कहा कि अगर हम वास्तव मे प्रदुषण रहित वातावरण में स्वस्थय रहना चाहते है तो हमें अधिक से अधिक पौधा लगाना होगा। पेड़ पर्यावरण से हानिकारक गैसों का भी अवशेषित करते हैं। जिससे वायु सुध और वर्षा बनती है। हमें न केवल पेड़ लगाना है बल्कि पेड़ पौधे लगाकर उनका संरक्षण भी करना है। 
 प्रखंड प्रमुख प्रतिनिधि गोरेलाल यादव ने कहा कि पेड़ के बीना जीवन जीना मुश्किल है, इस लिए ‌सभी को‌ एक पेड़ लगाना जरूरी है ताकि पर्यावरण कि रक्षा हो सके और सुध हवा मिल सके। वहीं बीडीओ कुंज बिहारी सिंह ने कहा कि पेड़ पौधे कम होने पर मानव शरीर का स्वास्थय और वर्षा पर भी असर‌ पड़ता है। इस लिए हर व्यक्ति को कम से कम एक पेड़ लगाना चाहिए। 
साथ ही वृक्ष रोपण से होने वाले लाभ तथा महत्त्व को विस्तार पूर्वक लोगों को बताते हुए एक पौधा जरूर लगाने कि अपील  किया , साथ ही कहा कि पौधा लगाने से पर्यावरण में बढ़वा होगा और लोगों को सुध हवा मिलेगी जिससे लोग स्वस्थय रहेंगे। 
मौके पर बीडीओ कुंज बिहारी सिंह, प्रभारी थानाध्यक्ष सतीश कुमार, एल आर डीसी विमल कुमार सिंह , प्रमुख प्रतिनिधि गोरेलाल यादव, समाज सेवी संजय कुमार साव,धीरू यादव के साथ एस एस बी के दर्जनों जवान मौजूद थे।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages