बिहार विधानसभा चुनाव का सरगर्मी तेज पप्पू यादव ने जातिगत सहभागिता के आधार पर 94 सीटों का किया बंटवारा - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बिहार विधानसभा चुनाव का सरगर्मी तेज पप्पू यादव ने जातिगत सहभागिता के आधार पर 94 सीटों का किया बंटवारा

Share This
प्रसिद्ध भोजपुरी गायक राकेश मिश्रा ने जाप की सदस्यता ली
दलित राजनीति को खत्म करने की हो रही है साजिश: पप्पू यादव

राहुल आनंद 

पटना,: जन अधिकार पार्टी (लो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने आगामी बिहार विधान सभी चुनाव को लेकर सोशल इंजीयरिंग पर काम कर रहे है. इसी क्रम में उन्होंने आज 94 सीटों पर सोशल इंजीयरिंग को ध्यान में रखकर घोषणा करते हुए बताया कि इन विधानसभा क्षेत्रों में किस जाति के उम्मीदवार को टिकट देंगे. अब तक घोषित 94 सीटों में जिसमे यादव 20, भूमिहार ब्राह्मण 16, मुसलमान 13, दलित 9, अतिपिछड़ा 9, राजपूत 7, कुशवाहा 5 और अन्य में 5 शामिल हैं. पप्पू यादव ने कहा कि जाप बिहार में विकास कि राजनीति करेगी. हम सभी धर्म और जातियों को साथ लेकर चलेंगे ताकि सभी का प्रतिनिधित्व हो सकें. बिहार कि जनता इस चुनाव में जात - पात और धर्म की राजनीति करने वालों को सबक सिखाएगी.

पप्पू यादव ने कहा कि अभी बिहार में सत्तापक्ष और विपक्ष के द्वारा दलित राजनीति को खत्म करने की साजिश रची जा रही है. मैं दलित और अतिपिछड़ा को बिहार की राजनीति की मुख्यधारा में देखना चाहता हूँ. उन्होंने जीतन राम मांझी से अपील करते हुए कहा कि निजी स्वार्थों के चक्कर में दलित राजनीति को कमजोर नहीं करें.

नीतीश कुमार पर हमला करते हुए जाप अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार की स्थिति बहुत खराब है. जल-जीवन-हरियाली के नाम पर करोड़ों रुपए की लूट हो रही है. मुख्यमंत्री पहले इन सभी सवालों के जवाब दें उसके बाद चुनाव में वोट मांगे.

भोजपुरी के प्रसिद्ध गायक राकेश मिश्रा ने जाप की सदस्यता लेने के बाद कहा कि हम लोग रील लाइफ के हीरो है लेकिन पप्पू यादव रियल लाइफ के हीरो है. लॉकडाउन के दौरान पप्पू यादव ने जिस तरह से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद की उससे प्रभावित होकर मैंने जन अधिकार पार्टी से जुड़ने का फैसला लिया. आपदा के समय एक बेटे की भांति पप्पू यादव सभी लोगों के दुखों में शामिल होते हैं. बिहार की जनता पप्पू यादव के नेतृत्व में विकसित बिहार बनाएगी.

इससे पहले गायक श्रीराम यादव, भाजपा के विनय मिश्रा, मुज़फ्फ्फरपुर के प्रशांत प्रियदर्शी, फतुहा के धर्मेद्र कुमार, पटना के पिंटू कुमार, राहुल कुमार सहित सैकड़ों लोगों ने जाप की सदस्यता ग्रहण की.

पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू ने सभी नए सदस्यों को माला पहनाकर पार्टी में स्वागत किया.

इस दौरान हरे राम महतो, सुगन जी, राजू दानवीर तथा पार्टी के अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहें.

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages