बिहार पहुंचते हीं समर्थकों ने प्रेम प्रकाश चौधरी का किया गर्मजोशी से स्वागत प्रेम प्रकाश ने लॉक डाउन में जरूरतमंदों को दिल्ली में उपलब्ध कराए राहत सामग्रियां - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

बिहार पहुंचते हीं समर्थकों ने प्रेम प्रकाश चौधरी का किया गर्मजोशी से स्वागत प्रेम प्रकाश ने लॉक डाउन में जरूरतमंदों को दिल्ली में उपलब्ध कराए राहत सामग्रियां

Share This



ब्यूरोचीफ आलोक आलोक वर्मा / अनुराधा भारती
नवादा : कहते हैं बिहार और बिहार वासी जहां भी रहते हैं वह अपने साहसिक कार्यों से लोगों के लिए प्रेरणास्रोत बन ही जाते हैं । एक ओर जहां लॉक डाउन के दौरान गरीब और जरूरतमंदों की चिंता विभिन्न प्रदेशों के सरकार रख रहे हैं वहीं कुछ समाजिक लोगों ने भी अपना दरियादिली दिखाकर मिशाल कायम कर रहे हैं । ऐसे हीं एक शक्स की हम बात कर रहे हैं , जिन्होंने अपने अनुकरणीय कार्यों से बिहार के नाम का डंका दिल्ली में बजा डाला । जी हां ! हम बात शेखपुरा जिले के बरबिगहा प्रखंड अन्तर्गत बभन बिगहा ग्राम निवासी बृजमोहन चौधरी के पुत्र प्रेम प्रकाश चौधरी की कर रहे हैं। जो दिल्ली में फंसे लोगों के लिए मसीहा बनकर उभरे हैं । प्रेम प्रकाश नई दिल्ली के मेट्रो कम्पलेक्स में रहते हैं और वे उत्तर रेलवे क्लर्क के पद पर कार्यरत हैं । प्रेम प्रकाश अपने पुरे महीने की सैलरी और जमा पूंजी गरीबों और जरूरतमंदों की सेवा में लगा दिया । 
आज वे अपने कार्य से दिल्ली और बिहार के लोगों के दिलों में जगह बना लिया । इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के अलावे सोशल मीडिया में इनकी खूब पब्लिसिटी मिल रही है । 
जब वे कोरोना काल की लंबी अवधि बाद मंगलवार को दिल्ली से बिहार पहुंचे तो उनके गांव बभनडीह एवं नवादा और शेखपुरा जिले के लोग स्वागत में आगे-पीछे होते दिखे । गांव पहुंचते ही ग्रामीणों , उनके साथियों और शुभचिंतकों ने फूल- मालाओं से भव्य स्वागत किया तथा गांव में एक स्वागत सभा का आयोजन कर भी उन्हें बधाई व आशीर्वाद दिया । इनके कार्यों को देख दिल्ली और बिहार के लोगों ने भी कहा ऐसे बिहारी लोगों पर हीं हमें गर्व होता है । किसी ने सच हीं कहा है , एक बिहारी सब पर भारी ।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages