इमाम ने कहा कोई भी मुस्लिम न लगवाएं वैक्सीन,ये हराम है जानें - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

इमाम ने कहा कोई भी मुस्लिम न लगवाएं वैक्सीन,ये हराम है जानें

Share This
संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-कोरोना महामारी के कारण से 160 से अधिक देशों में कोरोना वैक्सीन की खोज का प्रयास जारी है। 
रूस जैसे देशों ने पहले ही कोरोना वैक्सीन की खोज कर ली है।  भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन का परीक्षण किया जा रहा है। इन परीक्षणों ने पहले ही काफी अच्छे परिणाम दिखाए हैं। ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका वैक्सीन से बहुत कम समय में बाजार में उतरने की उम्मीद है। यह तब है जब एक इस्लामी धर्मगुरु ने मुसलमानों को कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण नहीं करने के लिए कहा। इस टिप्पणी के कारण बहुत विवाद हुआ। एक इमाम सुफियान खलीफा ने मुसलमानों से अपील की कि वे कोरोना वैक्सीन न लें क्योंकि यह इस्लाम में मना है। सूफियान खलीफा नाम के इस विवादास्पद मौलाना ने एक वीडियो पोस्ट करके अपने प्रशंसकों को यह सलाह दी है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। बांग्लादेश के वज़केर हमेशा ये विवादित टिप्पणी करते हैं। वे इस तरह से आम लोगों का ब्रेनवॉश कर रहे हैं। उनका मतलब मूर्ख आम लोगों से है कि चाहे कितनी भी महामारियां आ जाएं, अल्लाह उनसे निपट लेगा। मास्क की जरूरत नहीं। फूंक मार कर घर से बाहर निकलना! ऑस्ट्रेलिया के पर्थ से रहने वाले इमाम ने अपने सोशल मीडिया पर अनुयायियों से अपील की है कि वे फासिस्टों का विरोध करें और वैक्सीन न लें। उनके अनुसार, यह टीका गर्भस्थ शिशु की कोशिकाओं के साथ बनाया जा रहा है।
जहां बड़ी बात हो जाती है, एक आदमी कह सकता है कि! इमाम, सुफियान खलीफा ने भी कहा, "मैं सभी मुस्लिम संगठनों की निंदा करता हूं जो इस टीका के उपयोग का समर्थन करते हैं।"इस्लाम में, तब, यह देखा जाता है कि सभी अच्छी चीजें वर्जित हैं। एक डॉक्टर में एक उपहास। ऑस्ट्रेलियाई इमाम के आह्वान के अलावा, देश में कैथोलिक ईसाइयों ने भी इसी कारण से कोविद -19 वैक्सीन पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। 
उनके विरोध के बावजूद, कई मुस्लिमों सहित कई धार्मिक नेताओं ने टीका का समर्थन किया है। 
दूसरी ओर, नेशनल इमाम काउंसिल ऑफ़ ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता बिलाल रऊफ़ ने सीधे कहा कि इस्लाम को देखने का पहला फैसला लोगों की जान बचाने के लिए किया गया था। हम सभी कोरोना वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।ऑस्ट्रेलिया ने लगभग 2.5 करोड़ टीके लगाने का आदेश दिया है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages