इस वार मा दूर्गा के आगमन और प्रस्थान के वाहन से कोरोना पर क्या दिखेगा प्रभाव? जानें - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

इस वार मा दूर्गा के आगमन और प्रस्थान के वाहन से कोरोना पर क्या दिखेगा प्रभाव? जानें

Share This
पंकज झा शास्त्री 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-अभी तक कई कई विद्वानों कोरोना के समाप्ति होने का अपने अपने तरीके से ज्योतिषीय आधार को समझते हुए अलग अलग दिनांकों को प्रकाशित किया। खेर उनका जो भी आधार हो।
लेकिन हम अभी तक कोरोना महामारी पर किसी भी प्रकार से कोई चर्चा नही किया है।
ऐसे में हम अभी इतना जरूर कह सकते है कि अभी तक हमारे अध्यन के अनुसार अभी हमे कोरोना के समाप्ति का कोई संकेत नहीं दिख रहा है।

हम अगर ज्योतिषीय आकलन देखे तो सनातन धर्म जो दुनियां में सबसे प्राचीन है और आदि शक्ति जगदम्बा दुर्गा को शक्ति स्वरूप माना गया है। शक्ति सिद्ध साधना हेतु नवरात्र का समय अति महत्वपूर्ण होता है। मां दुर्गा के मुख्य वाहन शेर माना गया है लेकिन शास्त्र अनुसार जिस दिन नवरात्र प्रारंभ होता है और जिस दिन विजय दशमी होता है उस दिन के अनुसार ही मां दुर्गा का आगमन और प्रस्थान का वाहन निर्धारित होता है। इसी अनुसार नवरात्र से अगले नवरात्र का फलादेश का आकलन होता है।वर्ष भर में चार नवरात्र होते है। जिस नवरात्र से जिस नवरात्र से जिस फलादेश का आकलन होता है वह अगले नवरात्र तक होता है।
वैसे अधिकतर विद्वान आश्विन नवरात्र से पूरे वर्ष तक के फलादेश कर लेते है। परंतु मेरा मानना है सभी नवरात्र का अपना अलग महत्व है जिसमें नवरात्र से अगले नवरात्र तक का ही फलादेश होना चाहिए।

आब बात करते है इस बार आश्विन नवरात्र 17 अक्टूबर 2020,शनिवार से प्रारंभ हो रहा है यानि आगमन वाहन घोड़ा है जो कई प्रकार से अशांति एवं प्राकृतिक अप्राकृतिक अनहोनी घटनाओं का अधिक संकेत मिल रहा है।

जबकि माता का गमन 26अक्टूबर 2020,सोमवार को है यानि माता भैंसा पर सवार होकर प्रस्थान करेगी।इसका आकलन करे तो रोग,सोक में बढ़ोतरी होगी।

ऐसे में हम यह आकलन जरूर कर सकते है कि अभी कोरोना महामारी का किसी भी प्रकार से समाप्ति का संकेत नहीं देख रहे है। यदि किसी भी प्रकार का दवाई इस महामारी को कम करने के लिए अा भी जाता है तो भी इस बात की कोई प्रमाण नही होगी कि यह पूरी तरह सफल हो जाय। इस दवाई से कुछ सफल हो सकता है तो कुछ असफल भी होंगे। अतः फिलहाल सतर्क रहे सुरक्षित रहे किसी भी प्रकार के लापरवाही से बचे और आदि शक्ति जगदम्बा से कल्याण हेतू प्रार्थना करे।
हम आगे अध्यन करने के बाद और अधिक जानकारी देने का प्रयत्न करेंगे।


live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages