अपराध के खबरें

रीगा चीनी मिल के किसानों ने स समय पेराई सत्र चालू करने एवं बकाया राशि के भुगतान करने को लेकर किया प्रदर्शन

 19 सितंबर 2020

विमल किशोर सिंह

मिथिला हिन्दी न्यूज कार्यालय, सीतामढ़ी, बिहार

सीतामढ़ी/ रीगा ईंखोत्पादक संघ के बैनर तले सैकड़ों गन्ना उत्पादक किसानों ने हाथ में गन्ना लेकर किसान भवन से मिल चौराहे तक प्रदर्शन किया है.किसान अपनी मांगों के समर्थन में आवाज उठा रहे थे। रीगा चीनी मिल का पेराई सत्र समय पर शुरू हो,वही किसानों के खेतों में लगे गन्ने की पूरी खरीदारी की गारंटी हो। पिछले ईंख मूल्य का बकाया राशि का भुगतान रीगा चीनी मिल अविलंब करें .चालू सीजन में आपूर्ति की जाने वाली गन्ने का भुगतान 14 दिनों के अंदर में सुनिश्चित करें।किसानो के माथे पर केसीसी के नाम चढ़े कर्ज से मुक्ति की मांग बार-बार किसानों के द्वारा दोहराई जा रही थी।

इसके पूर्व किसान भवन में संघ के अध्यक्ष नागेंद्र प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में वक्ताओं ने एक स्वर से पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. डॉक्टर रघुवंश प्रसाद सिंह की ईमानदारी एवं कर्मठता की चर्चा की वही रीगा के किसान आंदोलन में उनकी नेतृत्व की सराहना की. उन्होंने कहा है कि स्व. रघुवंश प्रसाद सिंह ईमानदारी के मिसाल थे.सभी वक्ताओं ने स्व. रघुवंश सिंह को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया .और अंत में उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर ईश्वर से उनकी आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना किया
वही 16 सितंबर को रीगा चीनी मिल के प्रबंध निदेशक ओमप्रकाश धानुका से हुई वर्चुअल बातचीत का विस्तार से चर्चा करते हुए संघ के अध्यक्ष नागेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि केसीसी के द्वारा लिए गए कर्ज की पूरी देनदारी मिल प्रबंधन की है। प्रबंधन ने इस राशि को चुकता करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने बताया है कि श्री धानुका ने समय पर मिल चालू कर ईख की खरीदारी करने एवं बकाया भुगतान 69 करोड़ का जल्द से जल्द करने का भी आश्वासन दिया है।किसानों की इस लंबी बैठक एवं श्रद्धांजलि सभा में विचार व्यक्त करने वालों में लखन देव ठाकुर,गुणानंद चौधरी,डॉ ब्रजेश कुमार शर्मा,अनूठा लाल पंडित,कामेश नंदन सिंह,रामनरेश सिंह, गंगा प्रसाद सिंह, मदन मोहन ठाकुर,अशोक ठाकुर,अवधेश कुमार सिंह, प्रोफेसर अवधेश नायक,रामबाबू गुप्ता,विश्वनाथ बुंदेला,ओम प्रकाश,अरविंद कुमार सिंह,रामानंद सरपंच,प्रमोद कुमार सिंह,रामाशंकर राय,राम विवेक सिंगर,श्याम बिहारी पंडित,उमेश प्रसाद सिंह,परमेश्वर सिंह,सुधीर कुमार,गोपाल मिश्र सहित अन्य लोगों ने अपना विचार व्यक्त किया.
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live