FACEBOOK के सख्त नए नियम अब आपके पोस्ट को ब्लॉक या डिलीट क्यों किया जा सकता है जरूर पढें - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

FACEBOOK के सख्त नए नियम अब आपके पोस्ट को ब्लॉक या डिलीट क्यों किया जा सकता है जरूर पढें

Share This
संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-फेसबुक सोशल मीडिया पर सबसे लोकप्रिय माध्यम है। वर्तमान में, जिन लोगों का फेसबुक अकाउंट (FACEBOOK) नहीं है, वे दुर्लभ हैं। यह मजाक करने के लिए सुना जाता है, भले ही आपके पास बैंक खाता न हो, आपके पास फेसबुक पर एक खाता होना चाहिए। 

लेकिन जो भी हो, अब तक फेसबुक (FACEBOOK) का मनमाने तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता था। अब से पूरी बागडोर खींच दी गई है। अनैतिक बातें फेसबुक पर बहुत होती हैं, फेसबुक की उन पर गहरी नजर होगी। फेसबुक नई नीतियां ला रहा है, जो सामान्य रूप से फेसबुक का उपयोग करने वालों पर प्रभाव डालेगी। सामान्य उपयोगकर्ता से लेकर कंपनियों तक, सभी पर अब से कड़ी निगरानी रखी जाएगी। 

आप चाहें तो फेसबुक पर पोस्ट नहीं कर सकते। फेसबुक के इस नए नियम के अनुसार, अगर यह नियमों के खिलाफ जाता है, तो फेसबुक उस पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई करेगा। हालांकि, फेसबुक ने नए नियमों के बारे में चिंता करने से उपयोगकर्ताओं को प्रतिबंधित कर दिया है। 

फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि 1 अक्टूबर से, अगर किसी भी उपयोगकर्ता का पोस्ट फेसबुक के नियमों के खिलाफ जाता है, तो फेसबुक संबंधित पोस्ट के खिलाफ कार्रवाई करेगा।

फ़ेसबुक (FACEBOOK) की उस पोस्ट को तुरंत सत्यापित किया जा सकता है और हटाया जा सकता है, या ब्लॉक किया जा सकता है। 

बेशक, फेसबुक की अपील को बरकरार रखने के लिए कई दिलचस्प कदम उठाए गए हैं। 

कई सारे फीचर्स लाने के अलावा, इस बार फेसबुक के नियम और कानून भी अपडेट किए गए हैं।

जैसे-जैसे डिजिटल मीडिया का महत्व बहुत बढ़ गया है, लोगों ने फेसबुक का अधिक से अधिक उपयोग करना शुरू कर दिया है। फेसबुक के बिना जीवन नहीं चलता। भोजन को पचाना नहीं चाहिए। 

जैसे ही अच्छी खबर उपलब्ध होती है, नकली समाचारों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है। और इसीलिए फेसबुक को कई शिकायतें सौंपी गईं। ऐसा माना जाता है कि यही कारण है कि फेसबुक अपने दिशानिर्देशों को बदल रहा है।

यह बताया गया है कि अगर फेसबुक पर कोई भी ऐसी पोस्ट बनाई जाती है जो फर्जी खबर है या सांप्रदायिक सद्भाव को ठेस पहुंचाती है, तो फेसबुक उन पोस्ट के खिलाफ सीधे कार्रवाई करेगा।

इतना ही नहीं, यह शिकायत एक उपयोगकर्ता से एक दिन में सैकड़ों बार आती है जो कई अन्य प्रोफ़ाइल पर जाकर परेशान करने की कोशिश कर रहे हैं। इस मामले में भी फेसबुक सख्त कार्रवाई करेगा।

वास्तव में, यह आशा की जाती है कि फेसबुक के ईमानदार उपयोगकर्ता उन सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकेंगे जो वे सामना कर रहे हैं।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages