अपराध के खबरें

26 अक्टूबर राशिफल : विजया दशमी में क्या कहते हैं मेष से मीन तक के सितारे, जानें अपना आज का राशिफल

26/10/2020,सोमवार।
द्वितीय आश्विन शुक्ल पक्ष,शुद्ध।
शक संवत् 1942,
विक्रम संवत् 2077,
दक्षिणायन,दक्षिण गोल:,शरद ऋतु,उत्तरे क़ाल:,

(दशमी)- दशमी तिथि दि 11:43 तक,उपरांत एकादशी,
धनिष्ठा नक्षत्र,उपरांत शतभिषा,
चंद्रमा कुंभ राशि में अहोरात्र,
सूर्योदय 06:25,सूर्यास्त05:35 तक।
दिन का राहु काल दि07:51से09:14 तक,इसके बाद दि 02:46 से दि 04:09तक,
उपरोक्त मिथिला क्षेत्रीय पंचांग अनुसार

आज के दिन - विजया दशमी,देवी विसर्जन,जयंती धारण,अपराजिता पूजा,देवी गमन भैसा वाहन पर।

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते हैं कि चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का बोलचाल आज के दिन क्या कहता है।

मेष राशि :-
दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहेगा। पैसों के लेन-देन से बचें। कहीं निवेश कर रहें है तो दिन आपके लिए शुभ है। अपने गुस्से पर कंट्रोल करें इससे आपके बिगड़ते हुए काम पूरे हो जाएंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को किसी कंपनी से नये जॉब के लिए कॉल आ सकती है। साथ ही किसी नये कोर्स को ज्वॉइन करने के लिए दिन शुभ है। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा पर जा सकते हैं। सीनियर आपको नयी गाड़ी उपहार में देंगे।

वृष राशि
आपका दिन खुशनुमा रहने वाला है। इस राशि के प्रोफेशर्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। किसी कॉलेज से लेक्चरार के लिए ऑफर आ सकता है। साथ ही लॉ के स्टूडेंट्स आगे की पढ़ाई करने के लिए विदेश में फार्म भर सकते है। माता-पिता का आशीर्वाद लेने से सारे कामों में सफलता जरूर मिलेगी। इस राशि के बिजनेसमैन किसी जरूरी काम से विदेश यात्रा कर सकते है। यात्रा लाभदायक होगी। जीवनसाथी की राय लेने से बिजनेस में बड़ी कंपनी से डील फाइनल हो सकती है। जिससे घर में छोटी-सी पार्टी हो सकती है। 

मिथुन राशि
आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। जीवनसाथी के सहयोग से आपको किसी बड़े काम में सफलता मिलेगी। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। अगर कहीं निवेश करना चाह रहें है तो न करें। इससे आपको घाटा हो सकता है। अगर नये बिजनेस की शुरूआत करने की सोच रहें है तो दिन आपके लिए शुभ है। किसी फ्रैंड से आपकी अनबन हो सकती हैं। जिससे आप टेंशन में रहेंगे। पहले जिस मित्र से आपकी अनबन हुई थी वो आपसे दोस्ती का हाथ मिला सकता है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

कर्क राशि
आपका दिन खास रहेगा। इस राशि के अविवाहितों को आज विवाह के लिए शादी का प्रस्ताव आ सकता है। जिससे आपके घर का माहौल अच्छा रहेगा। लवमेट के साथ लॉग ड्राईव पर जाने की प्लानिंग बन सकती है। रास्ते में जाते समय आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से हो सकती है जिसका फायदा आपको भविष्य में अवश्य मिलेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर घर के जरुरी कामों में हाथ बटा सकते है। जिससे आपके परिवार वालों को थोड़ा राहत महसूस होगा। बच्चों के साथ पार्क जा सकते है। साथ ही आईसक्रीम भी खाऐंगे।  

 सिंह राशि
दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। इस राशि के लोगों को दिन कम्प्यूटर से रिलेटेड सामान खरीदना शुभ है। आपको माता-पिता से स्नेह मिलेगा। आप घर में आज छोटी पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। इससे पारिवारिक रिश्ते मजबूत बनेंगे। इस अवसर पर आपके घर दूर का कोई रिश्तेदार आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। किसी काम को करने में आज आपके सामने कई बड़ी चुनौतियां आएंगी। जिसे आप धैर्य के साथ सॉल्व कर लेंगे। सोसाइटी में आपको अपनी कार्यशीलता के लिए सम्मानित किया जा सकता है। निवेश करने के लिए आज का दिन आपके लिए शुभ है।

कन्या राशि
रास्ते में जाते समय किसी दोस्त से मुलाकात होगी। जिसके साथ आप थोड़ा समय व्यतीत करेंगे। हो सकता है कि कोई पुरानी बातें भी शेयर करें, जिससे आप बनावटी और सच्चे प्यार में अंतर समझ पाएं। पुराने विचारों को छोड़कर नए विचारों को अपनाऐंगे। आपके इस विचार को देखकर परिवार का मन उत्साह से भर जाऐगा। साथ ही घर पर अपना मनपसंद खाना खा सकते है। इस राशि के जो लोग अपने करियर की नई शुरुआत करने की सोच रहे है। उनके लिए दिन शुभ है। इसके अलावा जीवनसाथी के साथ कहीं हील स्टेशन घूमने का प्लान बन सकता है।

तुला राशि
आपके लिए फायदेमंद रहेगा। बिजनेस में आपको फायदा मिलने वाला है। इस राशि के लोग अपने जीवनसाथी के साथ किसी विदेश यात्रा का प्लान कर सकते हैं। किसी को पुराने उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। आपका स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। इस राशि के वकीलों के लिए दिन महत्वपूर्ण है। सभी केस उनके पक्ष में रहेंगे। साथ ही दो-चार नये केस मिल सकते हैं। किसी बचपन के फ्रैंड से आपकी मुलाकात रास्ते में हो सकती है।

वृश्चिक राशि
आपका दिन राहतपूर्ण रहेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। आपको अपने जीवनसाथी के प्रति अपना व्यवहार बदलने की जरूरत पड़ सकती है। हो सकता है कि वह तनाव में हो और उसका गुस्सा आप पर निकलें। लवमेट को एयर रिंग गिफ्ट कर सकते है। आप ऐसे लोगों से मिलेंगे जो आपकी कमियों को जानते तो है लेकिन उन्हें स्वीकार करना नहीं चाहते जैसे कि उनमें खुद में कोई कमियां नहीं है। ऐसे लोगों से दूरियां बनाकर रहे। साथ ही उन अच्छे लोगों पर अपना ध्यान केंद्रित करें। जो पिछले कुछ वर्षों में मिले है। 

  धनु राशि
आपका दिन लाभदायक रहेगा। इस राशि के जो लोग बिजनेसमैन है कहीं अच्छी जगह निवेश कर सकते है। जिसका फायदा आपको भविष्य में होगा। ऑफिस की तरफ से आप कोई बिजनेस मीटिंग के लिए जा सकते है। अपने मेल को एक बार अच्छे से चेक करके जरूर ही जाएं। साथ ही दोस्तों के साथ मूड अच्छा रहेगा। इस राशि के लवपार्टनर अपनी शादी की बात घर पर कर सकते है। जिससे घर वालों का मन प्रसन्न होगा। हो सकता है कि जल्द ही शादी भी हो जाएं।

मकर राशि 
आपका दिन अच्छा रहेगा। आप अपने संपर्क में आने आने वाले हर व्यक्ति के साथ प्रेमपूर्वक व्यवहार करेंगे। साथ ही आपको अपने सब कामों को निपटाने की गति जरा धीमी करनी होगी, क्योंकि जल्दी मे काम निपटाने के चक्कर में आपसे गलतियां हो सकती है। दूसरों पर विश्वास न करें, इसका असर आपके कार्यक्षेत्र में पड़ सकता है। अपनी बेहतर प्रतिभा को दिखाते हुए अपने कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने की कोशिश करें। इस राशि के जो लोग इलेक्ट्रानिक सामान का व्यापार करते है। उन्हें धनलाभ होगा। लवमेट के साथ मूवी देखने जा सकते है। 

कुम्भ राशि
उन चीजों को महत्व दें जो सच में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं तो आपके लिए अच्छी साबित हो सकती हैं। आपको अपने दोस्तों और काम के बीच संतुलन बनाकर रखना होगा। जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा काम करने का समय मिल सके। वैवाहिक बंधन में बंधने के लिए दिन अच्छा है। खुद को आप ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपनी ऊर्जा का सही जगह प्रयोग में करें तो परिणाम बेहतर मिलेगा। परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाने के लिए प्लान कर सकते हैं या किसी पिकनिक पर जा सकते हैं। 

मीन राशि
दिन आपके लिए बेहतरीन रहेगा। संचार सेवा और इंटरनेट से जुड़े लोगों के लिए भी दिन अच्छा रहेगा। किसी विदेशी कम्पनी से जॉब के लिए कॉल आ सकती है। इस राशि के बिजनेस वाले लोग अपने जरूरी कागजों को संभालकर रखें साथ ही कागजी कार्यवाही में सावधानी रखें। कानूनी मामले में आपको थोड़ी राहत मिल सकती है। कमीशन का काम करने वाले लोगों को थोड़ा सावधान रहना होगा। अत्याधुनिक सूचना माध्यमों और आधुनिक मोबाइल से आपके रोज की जिंदगी में बदलाव आएगा। परिवार वालों को खुश करने के लिए घर में छोटी पार्टी कर सकते हैं।

उपरोक्त्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विषेश को मिल ही जाए अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्मकुंडली का अध्यन जरूरी होता है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live