चुनाव को लेकर के नीतीश कुमार का शिवहर में महारैली - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

चुनाव को लेकर के नीतीश कुमार का शिवहर में महारैली

Share This
प्रिंस कुमार /मुन्ना कुमार


शिवहर:- चुनाव को लेकर के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज शिवहर में जनसभा को संबोधित किया है। उन्होंने बताया है कि पूरा देश कोरोनावायरस से जूझ रहा है बल्कि राज्य बिहार भी इस कोरोनावायरससे काफी जूझ रहा है लेकिन चुनाव करोना काल में भी होना तय था साथ में शिवहर में आना आप लोगों का आशीर्वाद लेना तथा शिवहर से हमारा पुराना लगाव है यहां के माननीय मंत्री रघुनाथ झा,हर किशोर सिंह से अच्छा लगाव रहा है।

 उन्होंने कहा कि विकास होना बहुत जरूरी है बल्कि हमारे देश और हमारे राज्य बिहार का विकास होना अत्यंत जरूरी है। राज्य विकास करेगा, समाज हमारा विकास करेगा हमने हमेशा समाज के लिए काम किया है समाज के उत्थान के लिए काम किया है।उसके विकास के लिए काम किया है साथ में महिलाओं के विकास के लिए भी काम किया। हमारे शासनकाल में पंचायती राज में महिलाओं का स्थान दिया गया है। समाज में महिलाएं एवं बुजुर्ग का सम्मान मिला है। हमने प्रत्येक क्षेत्र में काम किया है।

उन्होंने शिक्षा व्यवस्था के बारे में बताया कि पहले शिक्षा व्यवस्था काफी लचर थी। प्राथमिक स्कूलों में पढ़ने जा रहे हैं बच्चे,बच्चियां स्कूल से बाहर रह जाते थे। यह बच्चियां खास करके गरीब और दलित परिवार के होते थे। इन बच्चों की शिक्षा व्यवस्था सही करने के लिए टोला सेवक को लगा कर के और बच्चे,बच्चियों को शिक्षा दिया गया। पहले बिजली की काफी कमी थी तो बिजली की स्थिति को सुधार की गई। पहले 700 मेगावाट की खपत होती थी और अब 6000 मेगावाट की खपत हो रही है। बड़े-बड़े स्कूल कॉलेजों की स्थापना कराई गई। डिग्री कॉलेज की स्थापना कराई गई, पॉलिटेक्निक कॉलेज की स्थापना कराई गई ताकि हमारे यहां के बच्चे बाहर ना पढने जाए। स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड विद्यार्थियों को दिया गया ताकि विद्यार्थी बाहर जाकर अच्छी शिक्षा प्राप्त कर सके।अगर वह पैसे किसी कारणवश नहीं देते हैं तो उनकी ऋण को माफ कर दिया जाएगा। 

साथ में महिलाओं को पुलिस बल में 35% का आरक्षण दिया गया। ताकि ज्यादा से ज्यादा महिलाएं पुलिस बल में तैनात रहे। हर घर नल जल योजना लागू किया गया ताकि सभी को पानी मिले। साफ-सुथरा पानी मिले। शौचालय का निर्माण करवाया गया ताकि हमारे शहर और गांव समाज में लोग शौचालय का उपयोग कर सके और शुद्ध पानी पी सके। शिक्षकों की बहाली करवाई।

सर उन्होंने बताया कि हमें आगे मौका दीजिए। इस बार गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाया जाएगा और रात में बिजली बंद करके सभी जगह सोलर लाइट जलेगा। हर गांव में पक्की सड़क जोड़ी जा रही है ताकि सड़क धीरे धीरे मुख्य सड़क से जोड़ा जाए। उन्होंने बताया कि हमने बिहार का विकास किया है और फिर मौका मिलेगा तो हम बिहार का विकास करेंगे।


No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages