राशि के अनुसार किस देवी की पूजा से आपको मिलेगा विशेष लाभ - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

राशि के अनुसार किस देवी की पूजा से आपको मिलेगा विशेष लाभ

Share This
पंकज झा शास्त्री 


कलयुग में भी दश महाविद्या की प्रभाव भक्तो के लिए चमत्कारी।पंकज झा शास्त्री 9576281913

जिस तरह नवरात्र में आदि शक्ति जगदम्बा का निष्ठा पूर्वक नौ स्वरूपों का पूजा आराधना करना आवश्यक है अगर हम सभी दुर्गा के नौ स्वरूपों के साथ यदि दश महाविद्या की पूजा अर्चना,साधना करे तो बहुत सीघ्र सकारात्मक प्रभाव मिलता है। दश महा विद्या भक्तो के लिए प्रान की तरह है।
 दश महाविद्या की पूजा,साधना बहुत ही सावधानी से करनी चाहिए या किसी योग्य के सलाह अनुसार करना चाहिए। ज्योतिष शास्त्र अनुसार जैसे हर राश‌ि के स्वामी ग्रह और देवता अलग-अलग होते हैं उसी प्रकार हर राश‌ि की देवी भी अलग-अलग होती है। अपनी राश‌ि को मजबूत और प्रभावशाली बनाकर जीवन में आने वाली बाधाओं को दूर करके तरक्की पाने के ल‌िए राश‌ि से संबंध‌ित देवी की पूजा करनी चाह‌िए। आइये देखें आपके ल‌िए क‌िस देवी की पूजा रहेगी व‌िशेष

मेष राश‌ि:  इस राश‌ि के लोगों को नवरात्र में मां दुर्गा की पूजा के साथ देवी तारा की भी पूजा करनी चाह‌िए। तारा देवी की साधना करने वाले भक्तों को 'ओम श्रीं ह्रीं स्‍त्रीं हूं फट्' का जप करना चाह‌िए।

वृष राश‌ि: शुक्र की इस राश‌ि वालों को षोडशी देवी की पूजा करनी चाह‌िए। तीनों लोकों में सबसे सुंदर होने के कारण यह त्र‌िपुरसुंदरी भी कहलाती हैं।
 
म‌िथुन राश‌िः आपको अपनी राश‌ि को प्रभावशाली बनाने के ल‌िए भवुनेश्वरी देवी की पूजा करनी चाह‌िए। दस महाव‌िद्याओं में यह तीसरी देवी कहलाती हैं।

कर्क राश‌िः आपको देवी कमला की उपासना करनी चाह‌िए। यह देवी अपने उपासक को धन धान्य से संपन्न बना देती है।
 
स‌िंह राश‌िः इस राश‌ि वालों को बगलामुखी देवी की पूजा करनी चाह‌िए। यह अपने उपासक को सभी प्रकार के भय से मुक्त कर देती है।

कन्या राश‌िः आपके ल‌िए भुवनेश्वरी देवी की पूजा शुभ फलदायी रहती है। इनके उपासक को 'ओम ऐं ह्रीं श्रीं' मंत्र का जप करना चाह‌िए। देवी अपने उपासक के ल‌िए तीनों लोकों का हर सुख सुलभ कर देती है।

तुला राश‌िः शुक्र की इस राश‌ि वालों को षोडशी देवी की पूजा करनी चाह‌िए। तीनों लोकों में सबसे सुंदर होने के कारण यह त्र‌िपुरसुंदरी भी कहलाती हैं।

वृश्च‌िक राश‌िः मंगल की इस राश‌ि वालों को देवी तारा की भी पूजा करनी चाह‌िए। तारा देवी की साधना करने वाले भक्तों को 'ओम श्रीं ह्रीं स्‍त्रीं हूं फट्' का जप करना चाह‌िए।

धनु राश‌िः आपको देवी कमला की उपासना करनी चाह‌िए। यह देवी अपने उपासक को धन धान्य से संपन्न बना देती है।

मकर और कुंभः शन‌ि की इस राश‌ि वालों को देवी काली की उपासना करनी चाह‌िए। देवी अपने भक्तों को सांसार‌िक सुख और मोक्ष प्रदान करती हैं।

मीन राश‌िः आपको देवी कमला की उपासना करनी चाह‌िए। यह देवी अपने उपासक को धन धान्य से संपन्न बना देती है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages