दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चिराग पासवान को लेकर कही ये बात - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

दरभंगा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चिराग पासवान को लेकर कही ये बात

Share This
रोहित कुमार सोनू 


मिथिला हिन्दी न्यूज :-बिहार में चिराग पासवान की पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए गठबंधन की सहयोगी नहीं है। इसका संकेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दरभंगा में अपने चुनाव प्रचार के दौरान दिया था। हालांकि, उन्होंने इस संबंध में सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को द्वारभंगा में एक चुनावी रैली में भाग लिया। "बिहार में, एनडीए गठबंधन में भाजपा, जेडीयू, वीआईपी और एचएएम शामिल हैं," उन्होंने कहा। लोक जनशक्ति पार्टी एनडीए की सहयोगी नहीं है।
प्रधानमंत्री ने बिहार में चुनाव प्रचार के दूसरे दिन अयोध्या का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा, "राम मंदिर के निर्माण में देरी के लिए हमारा मजाक उड़ाने वालों ने अब सराहना की है," उन्होंने कहा। ध्यान दें कि 2015 में, नीतीश कुमार ने राम मंदिर मुद्दे पर भाजपा की आलोचना की। उस समय वह लालू प्रसाद यादव की राजद और कांग्रेस के मित्र थे। उस समय नीतीश ने बीजेपी पर तंज कसा, कहा, "बीजेपी और आरएसएस के लोग कह रहे हैं, हम रामलला लाएंगे, वहां मंदिर बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताऊंगा।"लेकिन अयोध्या में नीतीश की टिप्पणी का जवाब देने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री की प्रशंसा की। उन्होंने कहा, "बिहार ने पिछले 15 वर्षों में नीतीशजी के नेतृत्व में बहुत प्रगति की है।" प्रधानमंत्री ने नीतीश को भावी मुख्यमंत्री घोषित किया।बिहार में बुधवार को विधानसभा चुनाव शुरू हो गए हैं। मतदाता सुबह से ही मतदान केंद्रों पर लाइन में लगे हैं। पहले चरण में 61 सीटों के लिए उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला किया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहारियों से कोविद के नियमों के अनुसार मतदान करने का आग्रह किया है।
243 विधानसभा क्षेत्रों में से, बिहार में बुधवार को पहले चरण की 61 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड 35 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। उनकी सहयोगी भाजपा 29 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी ने उन 35 सीटों में से एक पर उम्मीदवार उतारे हैं जो जेडीयू ने मैदान में उतारे हैं। दूसरी तरफ, तेजस्वी यादव की पार्टी आरजेडी 42 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। और उनकी सहयोगी कांग्रेस 20 सीटों के लिए लड़ रही है। एक मंत्री और एक पूर्व मुख्यमंत्री सहित कई हाई-प्रोफाइल उम्मीदवारों का भाग्य बुधवार को तय किया जाता है।

No comments:

Post a comment

live

Post Bottom Ad

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages