अपराध के खबरें

18 नवम्बर राशिफल : ऐसा रहेगा आपका दिन, देखिए क्या कहती है आपकी राशि?

18/11/2020,बुधवार।
कार्तिक मास,शुक्ल पक्ष,
शक संवत् 1942,
विक्रम संवत् 2077,
दक्षिणायन,दक्षिण गोल:,
शरद/हेमंत ऋतु,
उत्तरे/पूर्वे काल:,
चौथ तिथि रा 03:58 तक,
उपरांत पंचमी तिथि आरंभ,
मूल नक्षत्र दि 03:35 तक,
उपरांत पुर्वा षाढा,
सूर्योदय 06:40,सूर्यास्त05:20,
दिन का राहु काल दि 09:22 से दि10:48तक,इसके बाद दि12:00 से दि01:21तक।

आज के दिन - गणेश चतुर्थी व्रत,प्रतिहार षष्ठी वरती के लिए संयम(नहाय - खाय)

पंकज झा शास्त्री 9576281913 के द्वारा जानते हैं कि चंद्र राशि आधारित पुकार नाम अनुसार राशियों का बोलचाल आज के दिन क्या कहता है।

मेष राशि 
आज का दिन आपके फेवर में रहेगा। आज आप किसी भी जरूरी कामकाज को निपटाने में सफल होगें| लेकिन थोडी काम की उलझनों में आप फंस सकते हैं| आपको आज कोई बड़ा और अलग काम करने से आपको बचना चाहिए। आपसे छुपी हुई कुछ बातें आज आपके सामने भी आ सकती है| जीवनसाथी के साथ आप समय बिता सकते हैं। लेकिन संतान के साथ विवाद होने की संभावना बन रही है| धैर्य पूर्वक के साथ की गई बातचीत आपके फेवर में होगी। ऑफिस में आपको अपनी राय रखने का पूरा मौका मिलेगा। लोग आपकी योजनाऔ से काफी प्रभावित होंगे।

वृष राशि
आज आपका दिन सामान्य रहेगा। आज किसी मित्र की मदद से आपके काम बनेंगे।किसी दूसरे का उत्साह देखकर आप उत्साहित हो सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स अगर किसी नये कोर्स में एडमिशन लेना चाह रहे हैं, तो आज का दिन बेहद शुभ है। साहित्य से जुड़े लोगों को उनकी काबिलियत के लिए सम्मानित किया जा सकता है। आज आप दूसरों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश करेंगे , जिसमें आप कामियाब भी होंगे। ऑफिस में बॉस आपकी परफॉरमेंस से खुश होकर आपको कोई अच्छा-सा गिफ्ट दे सकते हैं। 

मिथुन राशि
आज आपका दिन बेहतरीन रहेगा। आपको आज अचानक धन की भी लाभ हो सकता है। आय के नए स्रोत सामने आयेंगे। ऑफिस का काम रोज की तुलना में बेहतर तरीके से होगा। आपका जीवनसाथी आपकी बहुत तारीफ करेगा। इससे आपका मन खुश हो जायेगा। शाम को मेहमानों के आने से घर का माहौल भी खुशनुमा बना रहेगा। कई योजनाएँ आज समय से पूरे हो जायेंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। धन में वृद्धि होगी। समाज में आपका रूतबा भी बढ़ा रहेगा। रूके हुए सारे काम आज जल्द ही पूरे हो जायेंगे।

कर्क राशि
आपका दिन मिला-जुला रहेगा। अगर आप संगीत के क्षेत्र से जुड़े हैं, तो आपको तरक्की के कई नये रास्ते नजर आ सकते हैं| आज आपको अपने जीवनसाथी से कोई ऐसी चीज भी मिल सकती है, जिसका आपको बहुत दिनों से इंतजार था। किसी पुराने मित्र से भी आज आपकी मुलाकात हो सकती है। आज आपके स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव आ सकते है इस राशि के मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहतर है। आमजनी में बरकत होगी , करोबारीयो को भी धन लाभ होगा। 

सिंह राशि 
आज आपकी किस्मत आपका साथ देगी। आपके सोचे हुए सारे काम पूरे होंगे। इसके अलावा आज आप किसी नए काम की शुरुआत करने के बारे में भी विचार कर सकते है| जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता का रस घुलेगा। आपके मन में सकारात्मकता रहेगी। इससे आपको काफी फायदे भी होगा। आज पुराने कामकाज की कई योजनाएँ समय से पूरी हो जायेंगी। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपको अच्छी-खासी सफलता मिलेगी। अपनी ऊर्जा से आप बहुत कुछ हासिल कर लेंगे। जीवन में दूसरे लोगों का सहयोग मिलता रहेगा। 

कन्या राशि 
आपके मन में नए-नए विचार आ सकते हैं। आपको ऑफिस में अपने काम की प्रशंसा के लिये थोड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। आपको अपनी मेहनत का फल जरूर मिलेगा। इस राशि के व्यापारी वर्ग को धन लाभ के मौके मिल सकते हैं। लेकिन जिम्मेदारियों के बोझ से आपका मूड थोड़ा खराब हो सकता है, लेकिन शाम तक मूड ठीक हो जायेगा। शाम को दोस्तों के साथ घूमने का प्लान भी बना सकते हैं| संतान पक्ष से भी कोई खुशखबरी आज आपको मिल सकती है। धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

तुला राशि 
आज आपको आर्थिक उतार-चढ़ाव की स्थितियां देखने को मिल सकती है| आपको मौज-मस्ती के कुछ बेहतर मौक मिल सकते हैं। कुछ लोग आपके लिए खास साबित हो सकते हैं साथ ही किसी जरूरी काम में आपको दोस्तों का सपोर्ट भी मिल सकता है। आज खुद को सही साबित करने का अच्छा दिन है। इसमें आपको किस्मत का साथ भी मिलेगा| किसी के साथ कर किये गए कामों में आपको बहुत हद तक सफलता मिल सकती है।कारोबार में वृद्धि होगी।

वृश्चिक राशि
आज आपको अपने करियर में बदलाव लाने के लिए कुछ नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं| इस राशि के जातको को राजनीति के क्षेत्र में सफलता मिले सकती है| आज आपको किसी से उपहार भी मिल सकता है| सेहत के मामले में आप खुद को फीट महसूस करेंगे। आज आपके सारे रूके हुए जरूरी काम पूरा हो जायेग। सफलता आपके कदम ,चूमेगी, बेरोजगार को रोजगार मिलेगा। शाम का समय परिवार वालो के साथ बितेगा, आज साथ बैठकर किसी जरूरी विष्य पर बात भी हो सकती है। 

धनु राशि 
आज आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आप किसी काम के लिए जितना ज्यादा प्रयास करेंगे, काम उतना ही बेहतर तरीके से होगा। लेकिन आज काम ज्यादा और लाभ कम, इस तरह की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। आज आपको वाहन चलाते समय थोडी सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कारोबारी की व्यावसायिक साझेदारी में अपनों से सलाह जरूर ले, ऐसा करने से आपको आज काफी फायदा हो सकता है। आज ऑफिस में काम बिना किसी टेंशन के पूरा हो जायेगा। पारिवारिक जीवन कि सारी परेशानिया दूर होंगी।

मकर राशि
आज आपका दिन बेहद ही शूभ रहेगा। आज आपके कारोबार में आपको लाभ ही लाभ होता नजर आयेगा| आज दोस्तों के साथ बिगडें हुए रिशतो में भी सुधार आ सकता है। आपका भौतिक सुख-सुविधाओं की तरफ रूझान बढ़ सकता है| आगर आज आपके मन में कोई बात दबी हुई हो तो उसे खुलकर सामने लाए। ऐसा करने से अपका मन शांत होगा और आपकी परेशानिययो का हल भी निकल सकता है। लेकिन आज आपको अपनी सेहत के प्रति सावधान रहना होगा| साथ ही आपको तली-भुनी चीजें खाने से भी आपको बचना चाहिए।

कुंभ राशि 
आज आपका दिन शानदार रहेगा। आज का दिन किसी खास कामों के लिए बेहतर है। आपके अच्छे अनुभव के कारण आपके साथी आपसे कुछ सलाह ले सकते हैं। आज घर पर मेहमानों का आगमन हो सकता है। या आज शाम को आप घर पर पार्टी का प्लान भी बना सकते हैं| आपको रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। व्यापार के सिलसिले में आज आप यात्रा पर भी जा सकते है। लेकिन आज अपने साथ साथ समान और अपने पर्स का भी ध्यन जरूर रखे ,आपकी यात्रा सुखद रहेगी। 

मीन राशि
आज अपको शिक्षा के क्षेत्र में उन्नति मिल सकती है| आप अपने कॉन्फिडेंस को जरा भी कम होने ना दे ऐसा करने से आपके लगभग हर काम सफल होंगे। साथ ही आज आपका भाग्य भी आपका साथ देगा और कुछ अच्छे मौको के अवसर भी आपको मिल सकते है| कला या किसी रचनात्मक काम में आपका रूझान बढ़ेगा। आपका दाम्पत्य संबंध मधुरता से भरपूर रहेगा। कोई करीबी भी आपकी खुशियों को दोगुना कर सकता है| आर्थिक पक्ष भी आज मजबूत रहेगा। 

उपरोक्त्त कोई जरूरी नहीं कि सभी शब्द किसी एक व्यक्ति विशेष पर मिल ही जाए अतः बेहतर परिणाम जानने हेतु जन्मकुंडली का अध्यन जरूरी होता है।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live