अपराध के खबरें

शराबियों के लिए खुशखबरी, इस राज्य में सरकार प्यास बुझाने के लिए 20 रुपये की शराब ला रही है पढें पूरी खबर

संवाद 

मिथिला हिन्दी न्यूज :-कीमत सुनकर शराबी हैरान रह जाएंगे! इसकी कीमत सिर्फ 20 रुपये है। 

जंगलमहलरा उत्कृष्ट महुआ सुगंधित शराब की थैली केवल 20 रुपये की कीमत के साथ मिश्रित? हाँ। 

एक सर्दियों का है, दूसरा त्योहारों का मौसम है। शराब की चोटियों की मांग। दूसरी ओर, बिल्टी शराब की कीमत में भी वृद्धि हुई है।

सभी इरादों और उद्देश्यों के लिए, दिसंबर के क्रिसमस से पहले, यानी 25 दिसंबर से पहले, पश्चिम बंगाल के सभी शराब स्टोरों में आधिकारिक तौर पर 80 डिग्री घरेलू शराब पाउच पैक मिल रहे हैं। 

सूत्रों के अनुसार, इस शराब को बाजार में लाने के लिए एक लाइसेंस जारी किया गया है। बेशक, अभी तक आबकारी विभाग ने इस शराब के नाम के बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

ध्यान दें कि यह प्रयास कई लोगों द्वारा अच्छी तरह से प्राप्त किया गया है। अब लंबे समय से, पश्चिम बंगाल सरकार पश्चिम बंगाल में बढ़ती शराब के कारोबार को रोकने की योजना बना रही है।

वर्तमान में 60 डिग्री देसी शराब की कीमत 100 रुपये प्रति बोतल है। इस बीच, यह आसुत शराब की समान मात्रा खरीदने के लिए आधा खर्च होता है। 

इसी कारण से, सरकार के आबकारी विभाग ने कम कीमत की देसी शराब को बाजार में लाने की योजना बनाई है।

आंकड़ों के मुताबिक, सालाना 400 मिलियन बोतल देसी शराब बेची जाती है। 

यह ध्यान दिया जाना है कि घरेलू शराब की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए, प्राथमिकता हमेशा पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा दी गई है।

इस बीच, पिछले कुछ वर्षों में देसी शराब की कीमत बढ़ी है। परिणामस्वरूप, स्वाभाविक रूप से, लोग नशे के कारण चोलाई की ओर झुकाव रखते हैं। एक तरह से मत जाओ! वायरस ने लोगों की आजीविका को बुरी तरह प्रभावित किया है। परिणामस्वरूप, कम कीमत की चीजों के प्रति लोगों का झुकाव बढ़ा है।

इस बार, सरकार को उम्मीद है कि कई लोग डिस्टिलरी को छोड़ देंगे और कम कीमत वाले घरेलू शराब पाउच की ओर रुख करेंगे। लेकिन इसका यह भी फायदा होगा कि मौत की घटनाओं में कमी आएगी। क्योंकि गाँव में अक्सर बिस्मड़ के सेवन से मृत्यु की घटनाएं होती रहती हैं। अगर सरकारी शराब खत्म हो जाती है, तो कई तरह से लाभ होगा। 
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live