अपराध के खबरें

नीतीश कुमार का हार का संकेत बिहार में इतिहास रचने जा रहे तेजस्वी, 200 के करीब पहुंच रहीं सीटें

रोहित कुमार सोनू 
मिथिला हिन्दी न्यूज :-बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुछ दिन पहले घोषणा की है, यह आखिरी बार है, वह चुनाव नहीं लड़ेंगे। बिहार में तीसरे दौर के मतदान से पहले नीतीश की घोषणाओं का क्या कारण है? क्या वह अनुमान लगा पाए हैं कि तेजस्वी यादव के नेतृत्व वाला एनडीए गठबंधन बिहार में नुकसान उठाने वाला है? तथ्य के रूप में, एनडीए शनिवार को हुए किसी भी सर्वेक्षण में आगे नहीं है। सभी चुनावों में राजग ने राजद-कांग्रेस का महागठबंधन जीत लिया है। संकेत है कि लोक जनशक्ति पार्टी ज्यादा कुछ नहीं कर पाएगी।। 
टाइम्स नाउ
टाइम्स नाउ- सीवीओटर- यादव का उत्साही एग्जिट पोल बताता है कि 120 सीटों का नेतृत्व किया। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन को वहां 117 सीटें दी गई हैं। पूर्वानुमान में, चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी को केवल एक सीट दी गई है। बाकी सीटें अन्य को दे दी गई हैं। टीवी 9 के एग्जिट पोल के मुताबिक, बिहार में एनडीए को 110-120 सीटें मिल सकती हैं। वहां राजद के नेतृत्व वाले विपक्षी महागठबंधन को 115-125 सीटें मिल सकती थीं। दूसरे शब्दों में, बिहार में इस समय: टीवी -9 की बूथ वापसी सर्वेक्षण रिपोर्ट हड्डी से हड्डी की लड़ाई का संकेत देती है।आज तक और इंडिया टुडे

आजतक और इंडिया टुडे के एग्जिट पोल भी आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव की तरफ झुक रहे हैं। तेजस्वी को बिहार के अगले मुख्यमंत्री के रूप में 44% लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। वहां 35 प्रतिशत मतदाता फिर से नीतीश कुमार को चाहते हैं। चिराग पसोयना को मुख्यमंत्री के रूप में केवल 6 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं। नीतीश कुमार के नेतृत्व वाला एनडीए एबीपी सी-वोटर
एबीपी सी- वोटर के एग्जिट पोल के बावजूद विपक्षी महागठबंधन से पिछड़ गया है। एबीपी सी-वोटर ने भविष्यवाणी की कि एनडीए गठबंधन को बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से अधिकतम 127 सीटें मिलेंगी। न्यूनतम 104। वहां महागठबंधन 106 से 131 सीटें जीत सकता है।
रिपब्लिक टीवी
बिहार में, रिपब्लिक टीवी ने एनडीए को न्यूनतम 91 सीटें दी हैं। बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए अपने बूथ वापसी सर्वेक्षण रिपोर्ट के अनुसार 91 और 116 के बीच किसी भी सीट को जीत सकती है। राजद और कांग्रेस के महागठबंधन को वहां 116 से 137 सीटें मिल सकती हैं। लोक जनशक्ति पार्टी, लोजपा को 5-6 सीटें दी गई हैं।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

live