केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती के साथ 2020 विधानसभा चुनाव की तैयारी पूरी - mithila Hindi news

mithila Hindi news

नई सोच नई उम्मीद नया रास्ता

केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती के साथ 2020 विधानसभा चुनाव की तैयारी पूरी

Share This
स्वच्छ ,निष्पक्ष ,भयमुक्त, शांतिपूर्ण रूप से मतदान कराने को लेकर जिला प्रशासन शिवहर प्रतिबद्ध

प्रिंस कुमार 

शिवहर----2020 विधानसभा चुनाव की तैयारी शिवहर जिले में पूरी हो गई है सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती की गई है तथा स्वच्छ वातावरण में शांतिपूर्ण, भयमुक्त, निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर शिवहर जिला प्रशासन प्रतिबंध है उक्त जानकारी जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार के द्वारा दी गई है।

सभी बूथों पर कोविंड- 19 से बचाव की तैयारी की गई है ,22 शिवहर विधानसभा एवं 30 बेलसंड विधानसभा अंश को 8 सुपर जोनल ,50 जोनल, 14 सेक्टर में विभक्त कर दंडाधिकारी पुलिस पदाधिकारी एवं बल्कि की गई है प्रतिनियुक्ति।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया है कि सभी प्रकार के सुरक्षात्मक एवं निरोधात्मक कार्रवाई तथा व्यवस्था के साथ शिवहर जिला पुलिस एवं प्रशासन 3 नवंबर 2020 को यानी कल होने वाले विधानसभा निर्वाचन को लेकर पूरी तरह तैयार है।

उन्होंने बताया है कि जिला, अनुमंडल एवं थाना स्तर पर क्विक रिस्पांस टीम एवं मोटरसाइकिल दस्ता का किया गया है गठन।

आगामी विधानसभा निर्वाचन 2020 को भयमुक्त ,निष्पक्ष और शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु सभी मतदान केंद्रों, भवनों एवं केंद्रीय अर्धसैनिक बल पुलिस पदाधिकारी कर्मी तथा दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है इसके अतिरिक्त सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त संख्या में केंद्रीय अर्धसैनिक बल की प्रतिनियुक्ति की गई है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री सिंह ने स्पष्ट किया है कि सुरक्षा व्यवस्था की चाक-चौबंद व्यवस्था के साथ अन्य सभी प्रकार के। प्रबंध कर लिए गए हैं कोविंड- 19 को दृष्टिगत रखते हुए सभी मतदान केंद्रों पर पर्याप्त व्यवस्था की गई है ।शिवहर जिला पुलिस एवं प्रशासन पूरी तरह तैयार है तथा स्वस्थ, भयमुक्त, शांतिपूर्ण एवं सुरक्षित मतदान संपन्न कराने को लेकर कृत संकल्पित है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी श्री सिंह ने आम मतदाताओं से अपील किया है कि निष्पक्ष निर्भीक और भयमुक्त होकर मतदान प्रक्रिया में भाग ले तथा कोविड-19 के देखते हुए जारी निर्देशों का पालन करें ।किसी प्रकार की जानकारी या शिकायत दर्ज करने हेतु जिला निर्वाचन कार्यालय के वोटर हेल्पलाइन भी चालू किया गया है जिस से संपर्क कर सकते हैं।

जबकि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने बताया है कि भयमुक्त चुनाव करवाने को लेकर 531 लोगों की गिरफ्तारी की गई है 111 लोगों के खिलाफ वारंट का निष्पादन किया गया है मद्दनिषेद के तहत 307 लोगों की गिरफ्तारी की गई है।

सीसीए के अंतर्गत कुख्यात अपराधी कर्मी के विरुद्ध बिहार अपराध नियंत्रण अधिनियम के तहत 108 लोगों के विरुद्ध कार्रवाई का आदेश पारित किया गया है जिन्हें जिला व अन्य दूसरे जिला के थाना में प्रतिदिन उपस्थिति दर्ज करने का आदेश दिया गया है तथा सतत निगरानी रखी जा रही है।

live

हमारे बारें में जानें

अगर आप विज्ञापन और न्यूज देना चाहते हैं तो वत्सआप करें अपना पोस्टर 8235651053

Pages